logo-image

Scholarships : स्टूडेंट्स को मिला 36 लाख की स्कॉलरशिप का मैसेज, जानें फिर क्या हुआ

Scholarships : यूएस के ऑकलैंड यूनिवर्सिटी ने 5500 स्टूडेंट्स को संदेश भेजा कि आप लोगों को 36 लाख रुपये की स्कॉलरशिप दी जाएगी. यह संदेश मिलते ही छात्रों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

Updated on: 02 Feb 2022, 06:27 PM

नई दिल्ली:

Scholarships : यूएस के ऑकलैंड यूनिवर्सिटी ने 5500 स्टूडेंट्स को संदेश भेजा कि आप लोगों को 36 लाख रुपये की स्कॉलरशिप दी जाएगी. यह संदेश मिलते ही छात्रों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. हालांकि, विद्यार्थियों की खुशी ज्यादा देर तक नहीं रही और इसके तुरंत बाद विश्वविद्यालय को अपनी गलती का एहसास हो गया. बाद में विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक और ईमेल जारी करके बताया कि गलती से छात्रवृत्ति का मैसेज भेज दिया था. 

इसे लेकर ऑकलैंड यूनिवर्सिटी के छात्र कार्नेल ने कहा कि स्‍कॉलरशिप के ईमेल में बधाई लिखा था. आपने बहुत मेहनत की है और आपको इसका पुरस्कार दिया जाता है. चार जनवरी को यह ईमेल भेजा गया था. उन्‍हें बताया गया कि स्‍कॉलरशिप के रूप में पढ़ाई के दौरान उन्‍हें अगले चार वर्षों तक 36 लाख रुपये दिया जाएगा. 

हालांकि, छात्रों की खुशी सिर्फ दो घंटे तक ही रही. यूनिवर्सिटी ने एक और ईमेल भेजा कर कहा कि उन्‍हें गलती से यह संदेश भेज दिया गया था. ऑकलैंड विश्वविद्यालय ने कहा कि उसने 5500 छात्रों को गलती से यह स्‍कॉलरशिप पाने का संदेश भेज दिया था. विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने दूसरे ईमेल में कहा कि आप प्‍लेटिनम प्रेसिडेंसियल स्‍कॉलर अवार्ड पाने वाले नहीं हैं. गलती से आपको संदेश भेज दिया गया था.