logo-image

ये स्कीम देगी 30 मिनट में मिलेगा 20 लाख रुपये तक Loan, BharatPe ने लॉन्च की स्कीम

अगर आपको मिनटों में लोन की आवश्यकता है तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि फिनटेक फर्म भारतपे (BharatPe) ने अपने मर्चेंट पार्टनर्स के लिए गोल्ड लोन (Gold Loan) स्कीम लॉन्च की है.

Updated on: 15 Mar 2022, 06:22 PM

highlights

  • हाल ही में विवादों में भी फंसी थी कंपनी 
  • भारतपे ने अपने एक संस्थापक अशनीर ग्रोवर को फर्म से बाहर कर दिया था 

नई दिल्ली :

अगर आपको मिनटों में लोन की आवश्यकता है तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि फिनटेक फर्म भारतपे (BharatPe) ने अपने मर्चेंट पार्टनर्स के लिए गोल्ड लोन (Gold Loan) स्कीम लॉन्च की है. इसके साथ ही कंपनी ने सुरक्षित समझे जाने वाले इस लोन सेगमेंट में कदम रखा है. कंपनी इस समय विवादों में है. भारतपे ने अपने एक संस्थापक अशनीर ग्रोवर को हाल ही में फर्म से बाहर कर दिया गया था. यह प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा विभिन्न जांच के अधीन भी है. कंपनी यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की को-प्रमोटर भी है. भारतपे ने मर्चेंट को 20 लाख रुपये तक के गोल्ड लोन ऑफर करने के लिए एक नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) के साथ साझेदारी की है. जिसके माध्यम से आप मिनटों में बीस लाख रुपए तक का गोल्ड लोन पा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Holi Special: यहां से मिलेगी होली स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स

आपको बता दें कि (BharatPe) ने एक बयान में कहा कि यह सर्विस दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR), बेंगलुरू (Bengaluru) और हैदराबाद (Hyderabad) में अपने मर्चेंट ग्राहकों के लिए पहले से ही उपलब्ध है. इस साल के अंत तक इसे 20 शहरों तक बढ़ाया जाएगा और 500 करोड़ रुपये का गोल्ड लोन वितरण करने की उम्मीद है. यह गोल्ड लोन 0.39 फीसदी प्रति माह या 4.68 फीसदी सालाना की ब्याज दर पर प्रदान किया जाएगा. लोन आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल है. कंपनी 30 मिनट के अंदर लोन डिसबर्स करने का दावा करती है.


जानकारी के मुताबिक भारतपे के मुख्य कार्यकारी सुहैल समीर ने कहा, गोल्ड लोन के साथ हमने सुरक्षित लोन कैटेगरी में एंट्री की है. गोल्ड लोन हमें अपने मर्चेंट पार्टनर्स को और सशक्त बनाने और लाखों छोटे व्यवसायों की मदद करने में सक्षम बनाएगा. हमने 2 महीने के लिए पायलट बेसिस पर इसका शुरुआत किया था और उस दौरान हमने 10 करोड़ रुपये का लोन वितरण किया था. इस दौरान प्रतिक्रिया काफी उत्साहजनक रही थी. गोल्ड लोन छह महीने, नौ महीने और 12 महीने की अवधि में उपलब्ध है. यह डोरस्टेप के साथ-साथ ब्रांच कलेक्शन सुविधा भी प्रदान कर रहा है.