logo-image

SBI की यह सुविधा 24 घंटे मिलेगी, ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा

SBI ने इस साल जनवरी में अपने एटीएम (SBI ATM) पर 10,000 रुपये और इससे अधिक के लेनदेन के लिए ओटीपी आधारित निकासी सुविधा रात आठ बजे से सुबह आठ बजे के बीच शुरू की थी.

Updated on: 16 Sep 2020, 09:11 AM

मुंबई:

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन सुविधा शुरू करने की घोषणा की है. SBI ने कहा है कि उसके एटीएम (ATM) पर 10,000 रुपये और उससे अधिक के लेनदेन के लिए ओटीपी आधारित नकद निकासी सुविधा 18 सितंबर से 24 घंटे उपलब्ध होगी. बैंक ने इस साल जनवरी में अपने एटीएम (SBI ATM) पर 10,000 रुपये और इससे अधिक के लेनदेन के लिए ओटीपी आधारित निकासी सुविधा रात आठ बजे से सुबह आठ बजे के बीच शुरू की थी.

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने लॉन्च किए नए सस्ते क्रिकेट प्लान्स, घर बैठे देखें IPL

सुरक्षित और जोखिम रहित निकासी की मिलेगी सुविधा
बैंक ने एक बयान में कहा कि 10,000 रुपये और इससे अधिक की राशि की निकासी के लिए बैंक के डेबिट कार्डधारकों (SBI Debit Card Holder) को अपने कार्ड पिन के साथ ही उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी को दाखिल करना होगा. ऐसा उन्हें प्रत्येक लेनदेन के लिए करना होगा. बैंक के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) सी एस सेट्टी ने कहा कि 24 घंटे ओटीपी आधारित एटीएम निकासी सुविधा से एसबीआई ग्राहकों को सुरक्षित और जोखिम रहित निकासी का अनुभव होगा. बयान के मुताबिक इस सुविधा से एसबीआई डेबिट कार्डधारकों को धोखेबाजी से बचने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: रेल यात्री ध्यान दें, बिहार-दिल्ली के बीच चलेंगी क्लोन ट्रेनें, जारी हुआ शेड्यूल

बैंक ने अपने सभी ग्राहकों से मोबाइल नंबरों को पंजीकृत करने या अपडेट करने का आग्रह किया है. बैंक ने कहा कि ओटीपी आधारित नकद निकासी की सुविधा केवल एसबीआई के एटीएम में उपलब्ध है. दूसरे एटीएम में यह सुविधा विकसित नहीं की गई है.