News Nation Logo

खुशखबरी, SBI दे रहा सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का सुनहरा मौका, जानिए सबकुछ

SBI ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जानकारी दी है कि 25 अक्टूबर 2021 को बैंक गिरवी संपत्तियों कमर्शियल और रेजिडेंशियल के लिए ई-आक्शन का आयोजन करने जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 Oct 2021, 08:40:32 AM
भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI)

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • भारतीय स्टेट बैंक के मेगा ई- ऑक्शन के जरिए सस्ता घर खरीदा जा सकता है
  • ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए संबंधित बैंक की शाखा में KYC डॉक्यूमेंट को दिखाना होगा

नई दिल्ली:  

अगर आप घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. अगर किसी व्यक्ति को महंगी प्रॉपर्टी सस्ती कीमत में मिल जाए तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है. देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI) के मेगा ई- ऑक्शन (e-Auction) के जरिए सस्ता घर खरीदा जा सकता है. एसबीआई ने मेगा ई- ऑक्शन (e-Auction) की घोषणा की है. SBI ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जानकारी दी है कि 25 अक्टूबर 2021 को बैंक गिरवी संपत्तियों कमर्शियल और रेजिडेंशियल के लिए ई-आक्शन का आयोजन करने जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: ड्राइविंग लाइसेंस, RC और परमिट की वैलिडिटी अब नहीं बढ़ेगी, जानिए कब तक है Renew का मौका

जानकारी के मुताबिक ऐसी प्रॉपर्टी जिनके मालिक बैंक के डिफॉल्टर हैं उन संपत्तियों की बिक्री एसबीआई ई-ऑक्शन के जरिए करेगा. बता दें कि बहुत सी कंपनियां और लोग बैंक से कर्ज लेते हैं लेकिन किसी वजह से समय पर उसको चुका नहीं पाते हैं. ऐसी कंपनियां या लोगों की संपत्ति या प्रॉपर्टी को बैंक अपने कब्जे में ले लेता है. बैंक उस प्रॉपर्टी की बिक्री के जरिए बकाये की वसूली करता है और उस प्रॉपर्टी को सस्ती कीमत पर बेची जाती है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसबीआई की ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए संबंधित बैंक की शाखा में KYC डॉक्यूमेंट को दिखाना होगा. आवेदक के पास डिजिटल सिग्नेचर का होना जरूरी है. साथ ही बैंक के ब्रांच में EMD और KYC डॉक्यूमेंट जमा करने के बाद बोली लगाने वालों की ईमेल आईडी पर बैंक की ओर से लॉगिन ID और पासवर्ड भेज दिया जाता है. नीलामी के नियमों के तहत ई-ऑक्शन के दिन लॉगइन करके बोली लगाई जा सकती है.

First Published : 15 Oct 2021, 08:40:32 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.