logo-image

SBI के खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, RD पर मिल रहा है अब इतना ब्याज

SBI Recurring Deposit अकाउंट 1 साल की न्यूनतम अवधि से लेकर 10 साल तक की अधिकतम अवधि के लिए खोल सकते हैं.

Updated on: 18 Feb 2022, 12:35 PM

highlights

  • 15 फरवरी से SBI Recurring Deposit पर प्रभावी हो चुकी हैं नई ब्याज दरें
  • दो से तीन साल की अवधि वाली रिकरिंग डिपॉजिट पर ब्याज की दर 5.20 फीसदी

नई दिल्ली:

SBI Recurring Deposit: अगर आप भी देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) के खाताधारक हैं तो यह खबर आपके काम की है. भारतीय स्टेट बैंक ने अपने खाताधारियों के लिए रिकरिंग डिपॉजिट (SBI Recurring Deposit Update) पर मिलने वाली ब्याज दरों में बदलाव किया है. बैंक ने रिकरिंग डिपॉजिट पर ब्याज की दरों को बढ़ा दिया है. ब्याज दरों में यह बदलाव 15 फरवरी से जमा राशि पर लागू हो गया है. बैंक में रिकरिंग डिपॉजिट करने वाले खाताधारियों को ही इन बढ़ी हुई ब्याज दरों का लाभ मिलेगा. बता दें रिकरिंग डिपॉजिट करने वाले इच्छुक व्यक्ति यह डिपॉजिट मात्र 100 रुपये की राशि से शुरू कर सकते हैं. SBI Recurring Deposit अकाउंट 1 साल की न्यूनतम अवधि से लेकर 10 साल तक की अधिकतम अवधि के लिए खोल सकते हैं.

सीनियर सिटीजन को अधिक फायदा
भारतीय स्टेट बैंक अपने सीनियर सिटीजन कैटेगरी में आने वाले खाताधारियों को FD की तरह RD में भी ब्याज की अधिक दर देती है. बदलाव करने पर 1 से 2 साल की अवधि वाली RD पर ब्याज की दर 5.1% के हिसाब से रहेगी.

यह भी पढ़ेंः महिलाओं के लिए कमाई का सुनहरा मौका, सरकार हर महीने देती है 4,000 रुपये, जानिए कैसे कराएं रजिस्ट्रेशन

RD पर ब्याज की दरें
दो से तीन साल की अवधि वाली रिकरिंग डिपॉजिट पर ब्याज की दर 5.20 फीसदी हो गयी है. तीन से पांच साल की अवधि के लिए यह 5.45 फीसदी है. 5 से 10 साल के लिए ब्याज की दर 5.50 फीसदी रहेगी.

नई ब्याज की दरें
- 1 वर्ष से 2 वर्ष से कम - 5.1%
- 2 साल से 3 साल से कम - 5.2%
- 3 साल से 5 साल से कम- 5.45%