logo-image
लोकसभा चुनाव

SBI Business: SBI के साथ मिलकर व्यापार करने का सुनहरा मौका, प्रतिमाह होगी 50,000 रुपए तक की कमाई

SBI ATM Franchise Business: अब सिर्फ बैंक से लोन लेकर ही व्यापार नहीं किया जा सकता, बल्कि बैंक के साथ जुड़कर भी आप हजारों रुपए कमा सकते हैं.

Updated on: 03 May 2024, 01:00 PM

highlights

  • कुछ जरूरी डॅाक्टूमेंटेशन के बाद आप शुरू कर  सकते हैं बैंक के साथ व्यापार
  • फ्रेंचाइजी मिलने के लिए अपनाने होंगे कुछ जरूरी टिप्स
  • देश के सबसे बड़े बैंक के साथ बिजनेस करने के लिए कुछ शर्तों का मानना भी जरूरी

नई दिल्ली :

SBI ATM Franchise Business:   अब सिर्फ बैंक से लोन लेकर ही व्यापार नहीं किया जा सकता, बल्कि बैंक के साथ जुड़कर भी आप हजारों रुपए  कमा सकते हैं. जी हां देश के सबसा बड़ा बैंक आपको प्रतिमाह अच्छी-खासी कमाई का अवसर प्रदान कर रहा है. इसके लिए आपको कुछ जरूरी शर्तें पूरी करनी होंगी. जिसके बाद आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया फ्रेंचाइजी ऑफर कर देगा. आपका एटीएम से जितनी ज्यादा ट्रांजेक्शन होंगी. उतनी ही ज्यादा कमाई आपको होगी.  यानि आप 50,000 रुपए से 1 लाख रुपए प्रतिमाह तक घर बैठे कमा सकते हैं. आइये जानते हैं कैसे करें एसबीआई एटीएम लेने के लिए आवेदन.. 

यह भी पढ़ें : Train Cancelled: रेल यात्रियों की बढ़ी मुसीबत, ये साप्ताहिक समर स्पेशल हुई रद्द

ऐसे करें फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई
अगर आप देश के सबसे बैंक के साथ जुड़कर व्यापार करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको निकटवर्ती बैंक अधिकारियों से संपर्क साधना होगा. साथ ही पता करना होगा कि आपके घर से कितनी दूरी पर एटीएम लगा है. क्योंकि टाटा इंडिकैश, इंडिया वन के साथ एसबीआई भी कुछ मुख्य स्थानों पर अपना एटीएम मशीन लगाना चाहता है. आपको बता दें कि एटीएम मशीन लगाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आवेदनकर्ता को सिक्योरिटी के रूप में 2 लाख रुपए जमा करने होते हैं. ये अमाउंट पूरी तरह रिफंडेबल होता है. 

प्रति ट्रांजेक्शन मिलता है पैसा
विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, बैंक प्रति ट्रांजेक्शन के हिसाब से जगह के मालिक को पैसा देता है. यदि कोई किसी भी रूप में एटीएम का इस्तेमाल करता है तो 2 रुपए दिये जाते हैं. साथ ही ट्रांजेक्शन होने पर प्रति ट्रांजेक्शन 8 रुपए बैंक पे करता है. इसके लिए आपको कुछ शर्तें भी पूरी करनी होती हैं. जैसे बैंक की डिमांड के हिसाब से 50-80 वर्ग फीट स्पेस होना जरूरी है. साथ ही यह स्पेस ऐसी जगह होना चाहिये, जहां अन्य बैंक का एटीएम कम से कम 100 मीटर दूर हो. साथ ही ये स्पेस ऐसी जगह होना जरूरी है जहां लोगों को कैश की जरूरत पड़ती हो. यानि जितना एटीएम मशीन का यूज लोग करेंगे. उतना ही कमीशन आपकी जेब में आएगा.