logo-image

SBI ATM Franchise: SBI दे रहा है गोल्डन चांस, व्यापार कर कमा सकते हैं 1 लाख रुपए प्रतिमाह

SBI ATM Franchise Business: यदि आप बेरोजगार हैं और पैसा कमाने की युक्ति खोज रहे हैं तो ये खबर आपको काफी राहत देगी. क्योंकि भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक आपको अपने साथ जोड़कर व्यापार करने का मौका प्रदान कर रहा है. जिससे जुड़ने के बाद आप प्रतिमाह 80 हज

Updated on: 04 May 2023, 01:18 PM

highlights

  • इसके अलावा कई एसबीआई के साथ जुड़कर कई अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी
  • कुछ जरूरी डॅाक्टूमेंटेशन के बाद आप शुरू कर  सकते हैं बैंक के साथ व्यापार
  •  फ्रेंचाइजी मिलने के लिए अपनाने होंगे कुछ जरूरी टिप्स

नई दिल्ली :

SBI ATM Franchise Business: यदि आप बेरोजगार हैं और पैसा कमाने की युक्ति खोज रहे हैं तो ये खबर आपको काफी राहत देगी. क्योंकि भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक आपको अपने साथ जोड़कर व्यापार करने का मौका प्रदान कर रहा है. जिससे जुड़ने के बाद आप प्रतिमाह 80 हजार रुपए से लेकर 1 लाख तक कमा सकते हैं. वो भी बिना किसी टेंशन के. यही नहीं कई अन्य सुविधाएं भी बैंक आपको बोनस के रूप में देगा. आपको बता दें कि कुछ जरूरी दस्तावेज देने के बाद आप बैंक के साथ व्यापार करने के लिए अधिकृत हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : PMVY: इन महिलाओं पर मेहरबान हुई सरकार, 5,000 रुपए की मिलेगी आर्थिक मदद

ये है फ्रेंचाइजी मिलने का तरीका 
अगर आप बैंक साथ जुड़कर व्यापार करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको निकटवर्ती बैंक अधिकारियों से बात करनी होगी.  साथ ही पता करना होगा कि टाटा इंडिकैश, इंडिया वन के साथ एसबीआई भी कुछ मुख्य स्थानों पर अपना एटीएम मशीन लगाना चाहता है. आपको बता दें कि एटीएम मशीन लगाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अप्लाई किया जा सकता है. साथ ही सिक्योरिटी के रूप 2 लाख रुपए भी जमा करने होते हैं. हालांकि ये अमाउंट पूरी तरह रिफंडेबल होता है. 

हर ट्रांजेक्शन पर मिलता है पैसा 
जानकारी के मुताबिक, एटीएम मशीन लगवाने वाले को हर ट्रांजेक्शन पर अमाउंट दिया जाता है. साथ ही किसी भी रूप में एटीएम इस्तेमाल करने पर 2 रुपए दिये जाते हैं. ट्रांजेक्शन के हिसाब से भी 8 रुपए दिये जाते हैं. लेकिन इसके लिए आपके पास बैंक की डिमांड के हिसाब से 50-80 वर्ग फीट स्पेस होना जरूरी है. साथ ही यह स्पेस ऐसी जगह होना चाहिये, जहां अन्य बैंक का एटीएम कम से कम 100 मीटर दूर हो. साथ ही ये स्पेस ऐसी जगह होना जरूरी है जहां लोगों को कैश की जरूरत पड़ती हो. यानि जितना एटीएम मशीन का यूज लोग करेंगे. उतना ही कमीशन आपकी जेब में आएगा.