News Nation Logo
Banner

अलर्ट! SBI की ये सेवाएं कल दो घंटे तक नहीं करेंगी काम, आज ही निपटा लें जरूरी काम

SBI ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए मेंटनेंस का काम कर रहा है. मेंटनेंस की वजह से बैंक के ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 Jun 2021, 02:42:20 PM
भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India-SBI)

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India-SBI) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • SBI की कुछ खास सेवाएं 17 जून, 2021 को काम नहीं करेगी 
  • मेंटनेंस की वजह से इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे

नई दिल्ली:

अगर आप SBI के ग्राहक हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक अलर्ट जारी किया है जिसके तहत SBI की कुछ खास सेवाएं 17 जून, 2021 को काम नहीं करेगी. बैंक ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए मेंटनेंस का काम कर रहा है. मेंटनेंस की वजह से बैंक के ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. एसबीआई ने अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वे उनके साथ बने रहें क्योंकि वे बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं.

यह भी पढ़ें: मुंबई में लोकल ट्रेन आम लोगों के लिए कब से शुरू होगी, जानिए यहां

 रात 00.30 बजे से 02.30 बजे तक होगा मेंटेनेंस का कार्य
भारतीय स्टेट बैंक ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि 17 जून, 2021 को एसबीआई रात 00.30 बजे से 02.30 बजे तक मेंटेनेंस का कार्य करने जा रहा है. मेंटेनेंस एक्टिविटी की वजह से बैंक के ग्राहक दो घंटे के लिए इंटरनेट बैंकिंग (Internet Banking), योनो लाइट (YONO Lite), योनो ऐप (YONO App)  और यूपीआई (UPI) का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. ऐसे में अगर आप इनसे जुड़ा कोई काम निपटाने की योजना बना रहे हैं तो जल्द से जल्द उसे कर लीजिए. 

यह भी पढ़ें: Reliance Jio फाइबर ने लॉन्च किए नए पोस्टपेड प्लान, इंटरनेट बॉक्स के साथ इंस्टॉलेशन भी होगा Free

YONO के जरिए कर सकते हैं ऑनलाइन पेमेंट
बता दें कि एसबीआई के इंटिग्रेटेड डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म YONO के जरिए यूजर ट्रेन, बस फ्लाइट, टैक्सी बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग या मेडिकल बिल का भुगतान कर सकते हैं. योनो को  Android और iOS दोनों स्मार्टफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है. गौरतलब है कि भारतीय स्टेट बैंक समय-समय पर ग्राहकों के लिए डिजिटल पेमेंट की सुविधा को बढ़ाने के लिए लगातार काम करता रहता है. इसके अलावा डिजिटल पेमेंट में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आए इसके लिए समय-समय पर मेंटेनेंस और अपग्रेडेशन का काम करता रहता है.

First Published : 16 Jun 2021, 02:42:20 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×