logo-image

Salary Hike: अब इन कर्मचारियों के पे स्केल में होगा इजाफा, 20 फीसदी बढ़ जाएगी सैलरी

Government Hike Pay Scale: इस राज्य के लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अगले माह यानि अप्रैल में कर्मचारियों का पे स्केल 20 फीसदी तक बढ़ाने की योजना बनाई गई है. जिसके बाद राज्य के लाखों कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा होना लाजमी है.

Updated on: 16 Mar 2023, 02:03 PM

highlights

  • कर्मचारी संगठन बेसिक पे में 40 फीसदी तक बढोतरी की कर रहे मांग 
  • लाखों कर्मचारी होंगे लाभांवित, सरकार ने बनाई लिस्ट
  •  अप्रैल से बढ़ सकता कर्मचारियों का पे स्केल, सरकार की तैयारी पूरी 

नई दिल्ली :

Government Hike Pay Scale: इस राज्य के लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अगले माह यानि अप्रैल में कर्मचारियों का पे स्केल 20 फीसदी तक बढ़ाने की योजना बनाई गई है. जिसके बाद राज्य के लाखों कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा होना लाजमी है. हालांकि कर्मचारी संगठन 40 फीसदी इजाफे की मांग पर अड़े हैं.  राज्य सरकार के सूत्रों का दावा है कि अप्रैल के प्रथम सप्ताह में ही 20 फीसदी पे स्केल में इजाफा कर दिया जाएगा. यानि मई माह में कर्मचारियों की सैलरी बढ़कर आने की पूरी संभावना है..

बिजली से जुड़े कर्मचारियों को मिलेगा लाभ 
आपको बता दें कि कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री वी सुनील कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के साथ विस्तार से चर्चा के बाद ही वेतनमान बढ़ाने के फैसला लिया गया है. वहीं उन्होने आगे बताया कि बिजली से जुड़े कर्मचारियों के पे स्केल में पूरे 20 फीसदी का इजाफा करने का निर्णय लिया गया है. पे स्केल में इजाफा करने से हजारों बिजलीकर्मियों को फायदा होगा. वहीं उन्होने आगे कहा कि अन्य विभागों के पे स्केल में इजाफा करने के लिए चर्चा चल रही है. हो सकता है कि कुछ अन्य विभागों के कर्मचारियों का वेतनमान भी बढ़ाया जाए..

यह भी पढ़ें : Bundelkhand Expressway: अब बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे करेगा जेब ढीली, देना होगा इतना टोल टैक्स

40 फीसदी करने की मांग 
वहीं आपको बता दें कि बिजली कर्मचारियों के नेता अभी सरकार की मांग से सहमत नहीं है. बिजली कर्मचारियों के संगठन का मानना है कि बेसिक वेतन में कम  से कम 40 फीसदी की बढोतरी होना अनिवार्य है. इसके अलावा पुरानी पेंशन की बाहली की मांग भी कर्मचारी लंबे समय से कर रहे हैं. लेकिन अभी तक सरकार किसी निर्णय पर नहीं पहुंची है. आपको बता दें कि केन्द्रीय कर्मचारी भी महंगाई भत्ते में इजाफे की मांग काफी दिनों से कर रहे हैं. जिसके बढ़ाए जाने के संकेत लगभग मिल चुके हैं.