News Nation Logo
Banner

रूपे सेलेक्ट डेबिट कार्ड (RuPay Select Debit Card) में इंश्योरेंस के अलावा मिल रहे हैं ये बेहतरीन ऑफर्स

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया (Central Bank Of India) ने कहा कि सेंट्रल बैंक रूपे सिलेक्ट डेबिट कार्ड (RuPay Select Debit Card) के उपयोगकर्ता गोल्फ कोर्स, जिम, स्पा और रेस्तरां का सम्मानसूचक सदस्यता और रियायतों का लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

Bhasha | Updated on: 23 Dec 2020, 08:39:15 AM
Central Bank of India

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया (Central Bank Of India) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

सरकारी उपक्रम सेंट्रल बैंक आफ इंडिया (Central Bank Of India) ने कहा है कि उसने भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (National Payments Corporation of India-NPCI) के साथ मिलकर 'रूपे सेलेक्ट' डेबिट कार्ड (RuPay Select Debit Card) पेश किया है. इस कार्ड को, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ पल्लव महापात्रा ने एनपीसीआई के प्रबंध निदेशक और सीईओ दिलीप अस्बे की मौजूदगी में बैंक के स्थापना दिवस पर एक वर्चुअल इवेंट में लॉन्च किया.

यह भी पढ़ें: बीएस मानक क्या होते हैं? HSRP रजिस्ट्रेशन में क्यों है इसकी जरूरत, जानें यहां

गोल्फ कोर्स, जिम, स्पा और रेस्तरां में कर सकेंगे इस्तेमाल
बैंक ने कहा कि सेंट्रल बैंक रूपे सिलेक्ट डेबिट कार्ड (RuPay Debit Select Card) के उपयोगकर्ता गोल्फ कोर्स, जिम, स्पा और रेस्तरां का सम्मानसूचक सदस्यता और रियायतों का लाभ प्राप्त कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, वे इस राष्ट्रीय कॉमन मोबिलिटी डेबिट कार्ड (एनसीएमसी) के साथ रियायती स्वास्थ्य जांच के हकदार होंगे.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, उपभोक्ताओं को 24 घंटे मिलेगी बिजली, मोदी सरकार ने जारी किए नए नियम

20 से अधिक घरेलू और 500 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय लाउंज का कर सकेंगे उपयोग
इस पर कार्ड में 20 से अधिक घरेलू और 500 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय लाउंज के साथ-साथ हवाई अड्डे के लाउंज का उपयोग की पेशकश भी होगी तथा 10 लाख रुपये तक की विकलांगता बीमा कवच भी होगा. महापात्रा ने कहा कि ‘फास्टैग’ बैंक का एक अन्य उत्पाद है जिसे 'ओस्टा' ऐप के सहयोग से पेश किया गया है. 

First Published : 23 Dec 2020, 08:35:21 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.