News Nation Logo

UP : अवैध बसों-टैक्सी स्टैंडों को 48 घंटे में हटाएं, CM योगी आदित्यनाथ का सख्त आदेश

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 20 May 2022, 02:28:52 PM
yogi

Removal Of Illegal Bus And Taxi Stands In UP (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • अगले 48 घंटों में हटाई जाएंगी अवैध बसें और स्टैंड
  • यातायात के नियमों के पालन को लेकर भी सख्ती

नई दिल्ली:  

Removal Of Illegal Bus And Taxi Stands In UP: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अवैध टैक्सी स्टैंडों को हटाने पर सख्त रवैया अपना लिया है. यूपी सरकार ने कड़े निर्देश जारी कर अगले 48 घंटों में राज्य से अवैध बसों और टैक्सी स्टैंडो को हटाने की बात कही है. सड़क हादसों को लेकर यूपी सरकार अब अलर्ट हो गई है, इसी के मध्यनजर कड़ाई बरती जा रही है. सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक प्रदेश में सड़क हादसों के मामले में कानपुर में सबसे ज्यादा हादसे होते हैं. वहीं इस लिस्ट में प्रयागराज का नाम दूसरे और आगरा का नाम तीसरे नंबर पर आता है.

सड़क दुर्घटनाओ पर लगेगा अंकुश
दरअसल बीते बुधवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की. इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में सभी जिलों के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी शामिल रहे. इसी वर्जुअल मीटिंग में सरकार ने माफियाओं से दूर रहने और प्रदेश से अवैध बसों को हटाने के निर्देश जारी किए.

ये भी पढ़ेंः रोजाना 7 रुपये के निवेश पर हर महीने 5 हजार रुपये की पेंशन! इस चार्ट से समझिए गणित 

अगले 48 घंटों में लागू होंगे कड़े नियम
अवैध बसों और स्टैंडों को हटाए जाने के लिए अधिकारियों को 48 घंटों का समय दिया गया है. इसके साथ ही योगी ने सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए हेल्मट- सीट बेल्ट के नियमों पर भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं. यातायात के नियमों का पालन ना करने वालों के चालान काटने को लेकर भी सख्ती बरतने के निर्देश जारी किए गए.

First Published : 20 May 2022, 02:29:14 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.