logo-image

Reliance Jio, वोडाफोन और एयरटेल के इस सस्ते प्लान में मिल रहा है बंपर इंटरनेट डाटा

Reliance Jio के 199 रुपये वाले प्लान में उपभोक्ताओं को रोजाना 1.5 GB डाटा मिल रहा है. जियो यूजर्स को जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. वहीं नॉन-जियो नेटवर्क पर कॉल करने के लिए उपभोक्ताओं को 1,000 मिनट्स मिल रहा है.

Updated on: 12 Aug 2020, 01:09 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो (Reliance Jio), वोडाफोन (Vodafone) और एयरटेल (Airtel) अपने ग्राहकों को बेहद सस्ते प्लान उपलब्ध करा रही हैं. तीनों ही कंपनियों ने अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन प्लान पेश किए हैं. आज हम तीनों ही कंपनियों के 199 रुपये वाले प्लान के बारे में जानने की कोशिश करेंगे. आइए जानने की कोशिश करते हैं कि तीनों कंपनियों के 199 रुपये वाले प्लान में उपभोक्ताओं को कितने GB डाटा मिल रहा है. दरअसल, मौजूदा समय में टेलीकॉम कंपनियों में कड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही है यही वजह है कि कंपनियां एक दूसरे से सस्ता प्लान उपभोक्ताओं को पेश कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें- यात्री ट्रेनों को लेकर मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

Reliance Jio के 199 रुपये वाले प्लान में रोजाना मिलता है 1.5 GB डाटा
रिलायंस जियो के 199 रुपये वाले प्लान में उपभोक्ताओं को रोजाना 1.5 GB डाटा मिल रहा है. जियो यूजर्स को जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. वहीं नॉन-जियो नेटवर्क पर कॉल करने के लिए उपभोक्ताओं को 1,000 मिनट्स मिल रहा है. यूजर्स इस प्लान के जरिए मुफ्त में 100 SMS भेज सकते हैं. साथ ही उपभोक्ताओं को इस प्लान के तहत जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिल रहा है. 199 रुपये वाले इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है.

यह भी पढ़ें: 13 अगस्त से भारत के इन शहरों के लिए शुरू होगी इंटरनेशनल फ्लाइट, विदेश में फंसे भारतीयों को मिलेगी राहत

Vodafone के 199 रुपये के प्लान में मिलता है 1 GB डाटा
वोडाफोन के 199 रुपये वाले इस प्लान में उपभोक्ताओं को रोजाना 1 GB डाटा मिल रहा है. इसके अलावा उपभोक्ता इस प्लान के तहत किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं. इस प्लान में यूजर्स को लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स पूरी तरह मुफ्त मिलता है. यही नहीं उपभोक्ता इस प्लान के जरिए रोजाना 100 SMS मुफ्त में भेज सकते हैं. इसके अलावा यूजर्स को इस पैक के साथ वोडाफोन प्ले और ZEE5 का सब्सक्रिप्शन एक साल के लिए मुफ्त में मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लाने जा रहा है बड़ी सुविधा, चैट हिस्ट्री को कई डिवाइस पर कर सकेंगे सिंक

Airtel भी दे रहा है बेहतरीन ऑफर
एयरटेल 199 रुपये वाले प्लान के जरिए उपभोक्ताओं को रोजाना 1 GB डाटा ऑफर कर रहा है. उपभोक्ता इस प्लान के तहत सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल कर सकते हैं. उपभोक्ता इस प्लान के तहत रोजाना 100 SMS मुफ्त में भेज सकते हैं. एयरटेल के इस प्लान वैलिडिटी 24 दिन है.