logo-image

अगर आप रोजाना 1 GB या उससे ज्यादा इंटरनेट डेटा खर्च करते हैं तो यह 3 प्लान सिर्फ आपके लिए ही है

रिलायंस जियो (Reliance Jio), वोडाफोन आइडिया (Vadafone-Idea) और एयरटेल (Airtel) के खुछ खास प्लान्स के जरिए आप किफायती डेटा प्लान पा सकते हैं.

Updated on: 25 Apr 2020, 10:11 AM

नई दिल्ली:

अगर आप रोजाना 1 GB या उसके आस-पास का डेटा खर्च करते हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. रिलायंस जियो (Reliance Jio), वोडाफोन (Vadafone) और एयरटेल (Airtel) के खुछ खास प्लान्स के जरिए आप किफायती डेटा प्लान पा सकते हैं. बता दें कि इस समय कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से देश में लॉकडाउन है और बहुत से कर्मचारी घरों से काम कर रहे हैं ऐसे में ये प्लान्स उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Covid-19: लॉकडाउन में कैसे निकालें प्रॉविडेंट फंड (Provident Fund) का पैसा, जानें यहां

Reliance Jio का 399 रुपये का प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो के इस प्लान में ग्राहकों को रोजाना 1.5 GB डेटा मिलता है. साथ ही जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉल किया जा सकता है. इसके अलावा दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 2,000 नॉन-जियो मिनट भी कंपनी की ओर से दिए जाते हैं. जियो के इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिन की है. ग्राहकों को इस प्लान के तहत जियो के प्रीमियम ऐप का इस्तेमाल करने का अवसर मिलता है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच खेती के मोर्चे पर बड़ी राहत, धान और दलहन की बुआई बढ़ी

एयरटेल के 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में मिलता है रोजाना 1.5जीबी डेटा
एयरटेल के इस प्लान के तहत ग्राहकों को रोजाना 1.5 GB डेटा ऑफर किया जाता है. इस प्लान की खास बात यह है कि इसमें यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती है. एयरटेल के इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 56 दिन की है. इस पैक के साथ ग्राहकों को एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक ऐप का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में ऑफर किया जाता है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: लॉकडाउन के दौरान बजट एयरलाइन इंडिगो ने कमाई के लिए ये रास्ता अपनाया

वोडाफोन के 399 रुपये के प्रीपेड प्लान में मिलता है 3 जीबी डेटा
वोडाफोन के 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को रोजाना 3 जीबी डेटा मिलता है. कंपनी के इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिन की है. ग्राहकों को इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. इसके अलावा यूजर्स को रोजाना 100 SMS की सुविधा भी दी जाती है. ग्राहकों को इस प्लान में जी5 (ZEE5) का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल मुफ्त में मिलता है.