logo-image

रिलायंस जियो (Reliance Jio) का नया धमाका, बगैर डेली इंटरनेट डेटा लिमिट वाले 5 नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए

Jio Freedom Plans: रिलायंस जियो (Reliance Jio) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, ये प्लान 15 दिनों, 30 दिनों, 60 दिनों, 90 दिनों और 365 दिनों की वैधता चक्र के साथ अनकैप्ड-डेटा और अनलिमिटेड वॉयस' की पेशकश करेंगे.

Updated on: 12 Jun 2021, 08:41 AM

highlights

  • जियो की वेबसाइट में पांच योजनाएं सूचीबद्ध हैं, जो 15 दिनों के लिए 127 रुपये से शुरू हैं
  • नो डेली डेटा लिमिट प्रीपेड योजनाएं 30-दिन के चक्र और कई वैधता के साथ आती हैं

नई दिल्ली:

Reliance Jio Best Prepaid Plans: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने ग्राहकों के लिए 'जियो फ्रीडम प्लान' (Jio Freedom Plans) पेश किया है, जिसमें पांच नई 'नो डेली डेटा लिमिट' प्रीपेड योजनाएं शामिल हैं. नई प्रीपेड योजनाएं 30-दिन के चक्र और कई वैधता के साथ आती हैं. पहले की लोकप्रिय प्रीपेड योजनाओं के विपरीत जो 28-दिवसीय चक्र और कई वैधता के साथ आती थीं. जियो वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, ये प्लान 15 दिनों, 30 दिनों, 60 दिनों, 90 दिनों और 365 दिनों की वैधता चक्र के साथ 'अनकैप्ड-डेटा और अनलिमिटेड वॉयस' की पेशकश करेंगे.

यह भी पढ़ें: क्या 1 जुलाई से बदलने जा रहे Indian Railway के ये 4 नियम? यात्रा से पहले जान लें सच्चाई

127 रुपये से शुरू है प्लान

'कोई दैनिक सीमा नहीं' योजना उच्च डेटा उपयोगकर्ताओं को दैनिक सीमा समाप्त होने की चिंता किए बिना निर्बाध डेटा उपयोग का आनंद लेने में मदद करेगी. 30 दिनों की वैधता चक्र उपयोगकर्ताओं को रिचार्ज की तारीख याद रखने में आसानी लाता है. वेबसाइट में पांच योजनाएं सूचीबद्ध हैं, जो 15 दिनों के लिए 127 रुपये से शुरू होती हैं, जो योजना अवधि में 12 जीबी अनकैप्ड दैनिक डेटा लाती हैं. 30 दिन, 60 दिन, 90 दिन और 365 दिनों की वैधता वाले अन्य प्लान भी क्रमश: 247 रुपये, 447 रुपये, 597 रुपये और 2,397 रुपये में पेश किए गए हैं.

98 रुपये के प्रीपेड प्लान को हाल ही में फिर से किया शुरू 

बता दें कि रिलायंस जियो (Jio) ने 98 रुपये के प्रीपेड प्लान को हाल ही में एक बार फिर से शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो ने एक साल पहले 98 रुपये के प्लान को बंद कर दिया था. वापसी के बाद रिलायंस जियो ने 98 रुपये के प्लान की वैलिडिटी को 28 दिन से घटाकर 14 दिन कर दिया है. यूजर्स को इस प्लान के तहत अनलिमिटेड कॉलिंग और हाई स्पीड इंटरनेट डेटा (High Speed Internet Data) ऑफर किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: ट्रेन में रात को सोते समय नहीं करनी होगी स्टेशन छूटने की चिंता, रेलवे लेकर आया यह नई सुविधा

जियो यूजर्स को 98 रुपये के इस प्लान के तहत JioTV (जियो टीवी), JioCinema (जियो सिनेमा), JioNews, जियो सिक्योरिटी (JioSecurity) और जियो क्लाउड का भी एक्सेस मिल रहा है. जियो के द्वारा 98 रुपये वाले इस प्रीपेड प्लान को लॉन्च करने के बाद रिचार्ज प्लान पोर्टफोलियो की शुरुआती कीमत 129 रुपये से घटकर 98 रुपये हो गई है. रिलायंस जियो के इस प्लान में कुल 21GB हाई स्पीड इंटरनेट डेटा ऑफर किया जा रहा है. मतलब कि रोजाना 1.5 GB डेटा यूजर्स को मिल रहा है. हालांकि 21 जीबी हाईस्पीड इंटरनेट डेटा खत्म होने के बाद भी यूजर्स 64 Kbps की स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे. यूजर्स को 98 रुपये के प्लान में SMS की सुविधा नहीं दी जा रही है.