logo-image

Reliance Jio के इस प्लान से यूजर्स को मिलेगा हाईस्पीड इंटरनेट, GigaFiber लैंडलाइन सेवा शुरू

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की 42वीं सालाना आम बैठक (Annual General Meeting-AGM) में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने घोषणा की थी कि JioGigaFiber का कमर्शियल लॉन्च 5 सितंबर को किया जाएगा.

Updated on: 05 Sep 2019, 03:38 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFiber) के लैंड लाइन सेवा को शुरू कर दिया है. यूजर्स को GigaFiber से हाई स्पीड इंटरनेट, मुफ्त लैंडलाइन फोन और डीटीएच (DTH) की सुविधा मिलने जा रही है. बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की 42वीं सालाना आम बैठक (Reliance Annual General Meeting-AGM) में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने घोषणा की थी कि JioGigaFiber का कमर्शियल लॉन्च 5 सितंबर को किया जाएगा. गौरतलब है कि गीगा गीगाफाइबर के लिए 1.5 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिल चुके हैं. मौजूदा समय में 5 लाख घरों में गीगाफाइबर का ट्रायल चल रहा है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 82 लाख नए ग्राहक जोड़े, वोडाफोन और एयरटेल को लगा झटका

ग्राहकों को मिलेगा ये बेहतरीन प्लान
Jio Fiber में 100 Mbps से 1gbps की स्पीड मिलेगी. जियो फाइबर के प्लान 700 रुपये से शुरू होंगे. उपभोक्ताओं को जियो फाइबर के 700 रुपये से 10 हजार रुपये तक के प्लान को चुनने का मौका मिलेगा. रिलायंस जियो गीगाफाइबर का सालाना पैकेज (जियो फॉरएवर एनुअल प्लान्स) लेने वाले ग्राहकों को HD/4 K एलईडी टेलीविजन सेट और 4 K सेटअप बॉक्स फ्री में देगी. ग्राहकों को अभी प्लान की खरीदारी पर कोई भी इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 20 Aug: आज लुढ़क सकते हैं सोना-चांदी, जानें बेहतरीन ट्रेडिंग टिप्स

ग्राहक कैसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन
JioGigaFiber का कमर्शियल लॉन्च 5 सितंबर को किया जाएगा. हालांकि उसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. कंपनी की वेबसाइट https://gigafiber.jio.com/registration पर जाकर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. वेबसाइट के पहले पेज पर आपको जहां कनेक्शन लगवाना है उस पते की जानकारी साझा करनी होगी. पते की जानकारी साझा करने के बाद कन्फर्म (Confirm) पर क्लिक करना होगा. उसके बाद नए पेज पर यूजर्स को अपना पूरा नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी देनी होगी. इस प्रक्रिया के बाद आपके मोबाइल पर वन टाइम पासवर्ड (OTP) भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें: अगस्त में एक से बढ़कर एक शानदार कारों को खरीदने का मौका, पढ़ें पूरी खबर

OTP वैरिफाई करने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा. बाद में रजिस्ट्रेशन के दौरान साझा किए गए मोबाइल नंबर पर ही जियो के सेल्स रिप्रेजेंटेटिव का फोन आएगा. ग्राहकों को कनेक्शन के लिए आधार कार्ड (Aadhar Card), पैन कार्ड (Pan Card), पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस या मतदाता पहचान पत्र में से कोई भी एक की जरूरत होगी.