logo-image

Ram Mandir: अब हेलीकॅाप्टर से भी हो सकेंगे रामलला के दर्शन, 19 जनवरी से होगी सेवा शुरू

Ram Mandir Prana Pratistha Program : अगर आप भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम देखने के लिए उत्साहित हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि राम मंदिर के दर्शन अब हेलीकॅाप्टर से भी हो सकेंगे.

Updated on: 15 Jan 2024, 04:16 PM

highlights

  • सिर्फ 30 मिनट में होगा अयोध्या का सफर पूरा, ऐसे मिलेगी सेवा
  • 22 जनवरी होनी है रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, पहुंचेंगे लाखों श्रद्धालु
  • 18 सीटर 6 हेलीकॅाप्टर्स को से कराई जाएगी यात्रा
     

नई दिल्ली :

Ram Mandir Prana Pratistha Program : अगर आप भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम देखने के लिए उत्साहित हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि राम मंदिर के दर्शन अब हेलीकॅाप्टर से भी हो सकेंगे. इसके लिए  12-सीटर बिजनेस जेट को लगाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक 19 जनवरी से हेलीकॅाप्टर सेवा शुरू हो जाएगी. आपको बता दें कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है. जिसमें देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. यही नहीं देश के प्रधानमंत्री सहित तमाम गणमान्य लोग प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे...   

यह भी पढ़ें : Indian Army Day 2024: आखिर क्या है सेना दिवस मनाने के पीछे की वजह, जानें 15 जनवरी का महत्व

30 मिनट में होगा सफर पूरा
आपको बता दें कि हेलीकॅाप्टर सेवा शुरू होने के बाद लखनऊ से अयोध्या के बीच की दूरी 30-40 मिनट हो जाएगी. रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि अभी शुरुआत में 6 हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की गई है, जो अयोध्या से लखनऊ के बीच में उड़ान भरेंगे. आपको बता दें कि इन हेलीकॅाप्टरों में 18 व 12 सीटर हेलीकॅाप्टर लगाए गए हैं. इसके बाद संख्या बढ़ाई दी जाएगी. यदि किसी को भी हेलीकॅाप्टर के माध्यम से अयोध्या का सफर तय करना है तो बुकिंग शुरू कर दी गई है. 

देशभर में महंगी हुई फ्लाइट
रिपोर्ट्स के मुताबिक अयोध्या रामलला की  प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से प्लाइट पहुंच  रही हैं. जिनमें दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद, और नागपुर आदि शहरों से लोग वहां पहुंचना शुरू हो गए हैं. वहीं स्पेशल जेट का किराया भी बहुत ही महंगा रखा गया है. JetSetGo के टेकरीवाल ने बताया कि मेंशंड रूट्स के लिए औसत किराया विमान के साइज के आधार पर 10 लाख रुपए से 20 लाख रुपए तक है. चार्टर और एयर एम्बुलेंस ऑपरेटर एमएबी एविएशन के प्रबंध निदेशक मंदार भरदे ने कहा कि उन्हें परमिशंस पर कुछ क्लैरिटी की जरूरत है और इस पर काम हो रहा है.  हालांकि हेलीकॅाप्टर का किराया कितना होगा. इसकी सूचना अभी नहीं मिली है.