News Nation Logo
Banner

भक्तगण ध्यान दें, भगवान राम से जुड़े तीर्थ स्थलों की यात्रा के लिए रेलवे चलाएगी रामायण एक्सप्रेस ट्रेन

IRCTC रामायण एक्सप्रेस ट्रेन को चलाएगी और होली के बाद मार्च में इस ट्रेन को चलाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रेन के बाहर और अंदर रामायण की कलाकृतियां होंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 14 Feb 2020, 03:50:33 PM
Ramayan Express Train

Ramayan Express Train (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Indian Railway-Ramayan Express Train: रेल यात्रियों के लिए रेलवे भगवान राम से जुड़े तीर्थ स्थानों के लिए एक स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चलाने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ट्रेन को रामायण सर्किट ऑफ इंडिया के नाम से जाना जाएगा. IRCTC इस ट्रेन को चलाएगी और होली के बाद मार्च में इस ट्रेन को चलाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रेन के बाहर और अंदर रामायण की कलाकृतियां होंगी.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार (Modi Government) को बड़ा झटका, जनवरी में थोक महंगाई (WPI) में भी बढ़ोतरी

यात्रियों को मिलेंगी कई सुविधाएं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन के लिए मंजूरी दे दी है. यात्रियों को इस ट्रेन में कई सुविधाएं मिलने की संभावना है. हालांकि अगर कोई यात्री रास्ते में दवा, लॉन्ड्री या अन्य सामान की मांग करता है तो उसे उसके लिए भुगतान करना होगा. इसके अलावा किसी स्मारक में घूमने के लिए भी यात्रियों को वहां की फीस देनी होगी.

यह भी पढ़ें: Health Insurance: हेल्थ अच्छी होने पर कम देना होगा प्रीमियम, IRDAI ने नए नियम को दी मंजूरी

इन जगहों की यात्रा करेंगे रेल यात्री
IRCTC के इस टूर पैकेज के अंतर्गत रेल यात्रियों को जनकपुरी (Janakpuri), अयोध्या (Ayodhya), नंदीग्राम (Nandigram,) इलाहाबाद (Allahabad), हम्पी (Hampi), नासिक (Nasik), चित्रकूट धाम, वाराणसी (Varanasi), सीतामढ़ी, बक्सर, रघुनाथपुर  और श्रृंगवेरपुर (Shringaverpur) की यात्रा कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें: चालू वित्त वर्ष में नहीं बढ़ेंगे दूध के दाम (Milk Price), रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रामायण एक्सप्रेस ट्रेन में रेल यात्रियों को स्लीपर क्लास में यात्रा कराई जाएगी. यात्रियों को धर्मशाला, हॉल या शेयरिंग के आधार ठहराया जाएगा. यात्रा के दौरान यात्रियों को चाय, कॉफी, नाश्ता, लंच और डिनर की सुविधा दी जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस यात्रा के लिए यात्रियों को 15,990 रुपये किराये (संभावित) का भुगतान करना होगा. बता दें कि रेलवे ने पिछले साल नवंबर के दौरान भी रामायण सर्किट ट्रेन चलाई थी.

First Published : 14 Feb 2020, 03:42:39 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×