logo-image

यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे ने यात्री ट्रेन शुरू करने को लेकर जारी किया ये सर्कुलर

रेलवे के यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. रेलवे की ओर से सभी मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को लेकर कोई नया आदेश जारी हो सकता है, क्योंकि इससे पहले रेलवे ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने ट्रेनों को रद्द करने से संबंधित कोई सर्कुलर नहीं जारी किया.

Updated on: 10 Aug 2020, 08:04 PM

नई दिल्‍ली:

रेलवे के यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. रेलवे की ओर से सभी मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को लेकर कोई नया आदेश जारी हो सकता है, क्योंकि इससे पहले रेलवे ने ट्वीट कर कहा है कि उन्होंने ट्रेनों को रद्द करने से संबंधित कोई सर्कुलर नहीं जारी किया है. इसे अनुमान लगाया जा सकता है कि रेलवे जल्द ही यात्री ट्रेनों को लेकर कोई फैसला कर सकता है. 

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रेलवे (Railway) द्वारा सभी यात्री ट्रेनों को रद्द करने को लेकर एक खबर मीडिया में चल रही है. यात्री ट्रेनों में रद्द करने की खबर को लेकर रेल मंत्रालय ने एक सर्कुलर जारी किया है. उन्होंने कहा कि रेलवे ने 30 सितंबर तक सभी नियमित ट्रेनें रद्द करने को लेकर आदेश नहीं दिया गया है.

रेलवे मंत्रालय द्वारा जारी इस सर्कुलर से साफ स्पष्ट है कि सभी यात्री ट्रेनें फिर से सुचारू रूप से चल सकती हैं. आपको बता दें कि मीडिया में खबर चल रही है कि रेलवे ने 30 सिंतबर तक सभी मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें कैंसिल कर दी है. इसके बाद रेलवे ने ट्वीट कर कहा कि हमने कोई ऐसा आदेश नहीं जारी किया है. उन्होंने ट्वीट में ये भी लिखा कि स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चलती रहेंगी.

रेलवे 12 अगस्त को देवास से चंडीगढ़ के बीच चलाएगा विशेष पार्सल ट्रेन

पश्चिम रेलवे मुद्रा एवं अन्य महत्वपूर्ण वस्तुओं के परिवहन के लिए देवास और चंडीगढ़ के बीच एक विशेष पार्सल ट्रेन चलाएगा. पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि विशेष पार्सल ट्रेन (00931) देवास से चंडीगढ़ के लिए 12 अगस्त को रात आठ बजे रवाना होगी और 14 अगस्त को सुबह पांच बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी. इस ट्रेन में मुद्रा और अन्य महत्वपूर्ण सामान ले जाया जाएगा.

उन्होंने बताया कि रास्ते में यह ट्रेन सवाई माधोपुर और जयपुर स्टेशनों पर रुकेगी. प्रवक्ता ने बताया कि वापसी में विशेष ट्रेन (00932) चंडीगढ़ से 14 अगस्त को शाम चार बजे रवाना होगी और अगले दिन पूर्वाह्न 10.45 बजे देवास पहुंचेगी. उन्होंने बताया कि वापसी यात्रा में इस ट्रेन का किसी स्टेशन पर ठहराव नहीं होगा.