logo-image

अगर आज रात को आप रेलवे रिजर्वेशन कराने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है

आज शनिवार रात को करीब साढ़े 5 घंटे तक यात्री न तो ऑनलाइन टिकट बनवा पाएंगे और ना ही ग्राहक सेवा अधिकारी से 139 पर बात कर पाएंगे.

Updated on: 13 Jul 2019, 04:00 PM

नई दिल्‍ली:

अगर आप आज रात को ऑनलाइन रेलवे रिजर्वेशन कराने की सोच रहे हैं तो यह पूरी खबर पढ़ लीजिए. रेलवे आज रात को करीब साढ़े 5 घंटों तक मेंटीनेंस के चलते ऑनलाइन रिजर्वेशन सर्विस को बंद करने जा रहा है. इस दौरान रेलवे की पूछताछ सेवा 139 भी बंद रहेगी. रेलवे ने यह जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें : बिजली बिल को लेकर मोदी सरकार जल्‍द ले सकती है बड़ा फैसला, पढ़ें यह जरूरी खबर

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आज शनिवार रात को करीब साढ़े 5 घंटे तक यात्री न तो ऑनलाइन टिकट बनवा पाएंगे और ना ही ग्राहक सेवा अधिकारी से 139 पर बात कर पाएंगे. दिल्ली स्थित कंप्यूट्रीकृत आरक्षण प्रणाली को इलेक्ट्रिकल मेंटीनेंस के चलते 13 जुलाई की रात 11 बजे से अगले दिन सुबह 4.35 बजे तक बंद रखा जाएगा. इस कारण कंप्यूटर आरक्षण प्रणाली से संबंधित सभी सेवाएं बंद रहेंगी.

कंप्यूटरीकृत आरक्षण प्रणाली बंद होने से इंटरनेट बुकिंग, पीआरएस इंक्वायरी, ईडीआर सेवा और रेलवे की पूछताछ सेवा 139 भी बंद रहेंगे. सभी पीआरएस पर मौजूद एसएमएस की सेवाएं भी बंद रहेंगी.

यह भी पढ़ें : कंगाल पाकिस्‍तान में ये क्‍या हो रहा है? आम आदमी से लेकर बिजनेसमैन तक सभी सड़कों पर

यात्रियों के लिए जरूरी है कि ट्रेन में सफर करने जाने से पहले ही तमाम जानकारियां शनिवार रात 11 बजे से पहले ले ले, ताकि आपको सफर के दौरान परेशानी न हो. हालांकि सेवाएं बाधित रहने के दौरान आप भारतीय रेलवे की वेबसाइट indianrail.gov.in पर अपडेट ले सकेंगे.