logo-image

महंगाई की मार : पीएनजी गैस हुई महंगी, जेब पर पड़ेगा इतना खर्च..

PNG rate in Delhi : अपने आप में ये सवाल तो पैदा करता ही है कि आम आदमी पर अब दोहरी नहीं, क्या चोहतरफी मार पड़ रही है.

Updated on: 12 Jan 2022, 08:54 AM

नई दिल्ली:

PNG rate in Delhi : दिल्ली में एक बार फिर महंगाई ने आम आदमी को झटका दिया है. इस बार ये झटका पीएनजी गैस के रूप में लगा है. राजधानी में पीएनजी गैस 50 पैसे महंगी हो गई है. कंपनी का मानना है कि इसको बनाने में अब खर्च पहले से कहीं ज्यादा आ रहा है, तो अभी हमे ये सख्त कदम उठाने ही होंगे. साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स में ये बताया जा रहा है कि दिल्ली में अभी कुछ दिनों तक पीएनजी गैस के दामों में इजाफा देखा जा सकता है. बढ़े हुए दामों के बाद दिल्ली के अंदर पीएनजीगैस का दाम 35.61 रुपए प्रति एससीएम हो गया है. 

साथ ही कंपनी ने कहा है कि अभी पीएनजी गैस को लेकर बाजार में मांग पिछले कुछ दिनों की तुलना में ज्यादा हो रही है तो ऐसे में आने वाले कुछ महीनों में ये गैस फिर से सस्ती हो जाएगी. इससे पहले दिसंबर के महीने में भी गैस के दाम बढ़ाए गए थे. 

हालांकि कीमत बढ़ने के बाद पीएनजी गैस अभी भी CNG और पेट्रोल के मुकाबले बहुत ही सस्ती है.  लेकिन एक तरफ पेट्रोल के दामों में आग लगने के बाद CNG के दाम भी आसमान की तरफ देख रहे हैं. और अब पीएनजी गैस का पिछले कुछ दिनों में कीमत बढ़ना अपने आप में ये सवाल तो पैदा करता ही है कि आम आदमी पर अब दोहरी नहीं, क्या चोहतरफी मार पड़ रही है.