logo-image

PNB का सैलरी अकाउंट है बेहद खास, 23 लाख रुपए का होगा सीधे फायदा

PNB My Salary Account: अगर आपका पीएनबी में सैलरी अकाउंट (salary account)है तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि पीएनबी माई सैलरी अकाउंट आपको कई ऐसी सुविधाएं देता है.

Updated on: 18 Jan 2023, 09:04 PM

highlights

  • PNB My Salary Account में दी जाती है कई प्रकार कि सुविधा 
  • वेतन के हिसाब कैल्कुलेट होती हैं सुविधाएं, जानकारी के अभाव में नहीं मिल पाता लाभ 

नई दिल्ली :

PNB My Salary Account: अगर आपका पीएनबी में सैलरी अकाउंट (salary account)है तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि पीएनबी माई सैलरी अकाउंट आपको कई ऐसी सुविधाएं देता है. जो सुविधाएं अन्य बैंकों में नहीं मिल पाती. पीएनबी सैलरी अकाउंट (pnb salary account)की सबसे खास सुविधा ये है कि आप अर्जेंट में 23 लाख रुपए तक लोन ले सकते हैं. यही नहीं कई अन्य सुविधाएं भी हैं जो बैंक आपको सैलरी अकाउंट के माध्यम से देता है. वेतन के हिसाब से आपको सुविधाएं प्रदान की जाती हैं. आइये जानते हैं क्या-क्या सुविधा का लाभ आप उठा सकते हैं..

यह भी पढ़ें : Free Ration Facility: इन लोगों की रोकी जाएगी फ्री राशन सुविधा, कराना होगा ये जरूरी काम

दरअसल, सैलरी अकाउंट्स सभी बैकों में जीरो बैंलेंस पर ही खोले जाते हैं. लेकिन पंजाब नेशनल बैंक में स्वीप फैसिलिटी मिलती है. पीएनबी माई सैलरी अकाउंट में ग्राहक ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी भी ले सकते हैं. इसमें ग्राहकों को पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर भी मिलता है. यही नहीं खाते के साथ फ्री क्रेडिट कार्ड भी ले सकते हैं. यही नहीं ओवर ड्राफट के रूप में खाते से वेतन के हिसाब से लोन मिल जाता है. जिसे आप आसान किस्तों में चुका सकते हैं..

ऐसे उठाएं 23 लाख का फायदा 
पीएनबी बैंक सैलरी अकाउंट की स्वीप सुविधा सबसे अहम है.  जिसमें ग्राहकों को दूसरे अकाउंट्स में पैसे ट्रांसफर करने की फैसेलीटि मिलती है. आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक प्रूडेंट स्वीप डिपॉजिट स्कीम भी चलाता है. इस सुविधा में बचत खाते से फिक्स्ड डिपॉजिट में पैसे ऑटोमोड़ में ट्रांसफर हो जाते हैं. इसके अलावा पीएनबी खाता धारकों को जीरो प्रिमियम पर बीमे की सुविधा भी देता है.  जानकारी के मुताबिक जीरो बैलेंस और जीरो क्वार्टरली एवरेज बैलेंस की सुविधा के साथ पीएनबी माई सैलरी अकाउंट खोलने पर ग्राहक को 23 लाख रुपए तक कवर देता है.

वेतन के हिसाब से कैटेगिरी 
आपको बता दें कि बैंक ने  10 हजार से 25 हजार प्रतिमाह वेतन पाने वालों को सिल्वर कैटेगिरी में ऱखा है. वहीं 25001 से 75000 रुपये तक के लोगों को गोल्ड कैटेगरी में रखा गया है. वहीं 75001 रुपये से 150000 रुपये तक को प्रीमियम श्रेणी में रखा गया है .इसके अलावा  150001 रुपये से अधिक वेतन वालों को प्लेटिनम श्रेणी में रखा गया है.