logo-image

इस बैंक के ग्राहकों की हुई चांदी, फ्री में मिल रहा 2 लाख रुपए का फायदा

यदि आप भी पंजाब नेशनल बैंक (PNB BANK) के ग्राहक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. PNB अपने ग्राहकों को 2 लाख रुपये तक का मुफ्त इंश्योरेंस दे रहा है.

Updated on: 11 Dec 2021, 04:39 PM

highlights

  • बैंक केवल जन-धन अकाउंट वालों को दे रहा यह फायदा
  • पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को सिर्फ जन-धन खातों पर दो लाख बीमा मुफ्त में दे रहा है
  •  ग्राहक स्कीम का लाभ लेने के लिए निकटवर्ती ब्रांच में जाकर करें आवेदन 

नई दिल्ली :

यदि आप भी पंजाब नेशनल बैंक (PNB BANK) के ग्राहक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. PNB अपने ग्राहकों को 2 लाख रुपये तक का मुफ्त इंश्योरेंस दे रहा है. यह फायदा केवल मोदी सरकार द्वारा खोले गए जन-धन (Jan Dhan Accounts) खातों पर ही मिल सकेगा. यही नहीं इसके अलावा भी यह सरकारी बैंक आपको कई सुविधाएं फ्री में मुहैया करा रहा है. जिससे आपके कई फायदे होने वाले हैं. यदि आप भी 2 लाख का बीमा फ्री लेने के लिए पात्र हैं तो बिना देर किया अपने नजदीकी पंजाब नेशनल बैंक की शाखा पर जाएं और आवेदन करें. यही नहीं प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (Pradhan Mantri Suraksha Bima Yojana PMSBY) काफी कम प्रीमियम में जीवन बीमा देती है. बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से PMSBY एक ऐसी स्कीम है, जिसके तहत सिर्फ 12 रुपये में खाताधारक को 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर मिलता है.

यह भी  पढ़ें : Indian Railways: रेलवे का बड़ा फैसला, कैंसिल कर दी ये सैंकड़ों ट्रेन

क्या हैं अन्य फायदे 
बैंक की ओर से जनधन ग्राहकों को (PNB Rupay Jandhan Card) की सुविधा दी जा रही है. इस कार्ड पर बैंक ग्राहकों को 2 लाख रुपये तक एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर की सुविधा दे रहा है. रुपे कार्ड (Rupay Card) से आप अपने खाते से पैसे निकाल सकतें हैं और खरीदारी भी कर सकते हैं. महज 330 रुपये की वार्षिक किस्त पर 2 लाख का लाभ तत्काल ले सकते हैं. यही नहीं डेथ प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत डेथ बेनिफिट भी मिलता है.

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना
प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (Pradhan Mantri Suraksha Bima Yojana PMSBY ) काफी कम प्रीमियम में जीवन बीमा देती है. बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से (PMSBY) एक ऐसी स्कीम है, जिसके तहत सिर्फ 12 रुपये में खाताधारक को 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर मिलता है. इन सभी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आपको रजिस्ट्रेश करना होगा.