logo-image

PM Kisan Yojana: अगली किस्त का इंतजार खत्म, इस तारीख को ट्रांसफर होगा पैसा

गर आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( Prime Minister Kisan Samman Nidhi Scheme ) की अगली किस्त का इंतजार क रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आपका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है

Updated on: 17 May 2022, 05:51 PM

नई दिल्ली:

PM Kisan Yojana Latest Update: केंद्र की मोदी सरकार ने देश के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए कई जन कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की है. इन योजनाओं में सरकार का सबसे ज्यादा फोकस किसानों पर दिखाई देता है. यही वजह है कि सरकार ने किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( Prime Minister Kisan Samman Nidhi Scheme ) की शुरुआत की है. इस योजना के तहत सरकार हर साल किसानों के बैंक खाते में छह हजार रुपए डालती है. पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) के अंतर्गत किसानों के अकाउंट में अब तक 10 किस्तें आ चुकी हैं. जबकि किसान 11वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस किस्त में दो हजार रुपए किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर होने हैं. 

दरअसल, अगर आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( Prime Minister Kisan Samman Nidhi Scheme ) की अगली किस्त का इंतजार क रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आपका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. क्योंकि सरकार जल्द ही आपके बैंक अकाउंट में मनी ट्रांसफर करने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  पीएम किसान योजना के अंतर्गत इसी महीने यानी मई की किस्त किसी भी तारीख किसानों के बैंक अकाउंट में भेज सकती है.

आपको बता दें कि सरकार ने प्रधानमंत्री किसान योजना को लेकर कई नियम बनाए हुए हैं. इन नियम का उद्देश्य किसी भी तरह की धोखाधड़ी को रोका जाना है. इन नियमों में से एक पीएम किसान योजना के लिए ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य है. सरकार ने केवाईसी के लिए 31 मई की तारखी तय की है.