logo-image

PM Kisan Yojana: जानिए आपके खाते में कब ट्रांसफर होंगे 11वीं किस्‍त के 2000 रुपये

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: PM KISAN Yojana के तहत ही केंद्र सरकार ने नए साल के पहले दिन यानी एक जनवरी को 10वीं किस्त के 2000 रुपये किसानों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए. 

Updated on: 25 Jan 2022, 07:24 PM

नई दिल्ली:

PM Kisan Samman Nidhi Yojana:  केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देश के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई हुई हैं. इन्हीं योजनाओं में से एक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM KISAN Yojana) योजना भी है. इस योजना के तहत केंद्र सरकार ने पिछले दिनों किसानों के खाते में 10वीं किस्‍त ट्रांसफर की है. ऐसे में किसान अब अगली किस्त का इंतजार कर रहे हैं. गौरतलब है कि केंद्र सरकार PM KISAN Yojana के तहत देश के करोड़ों किसानों के बैंक खातों में सालाना 6 हजार रुपए ट्रांसफर कर करती है. 

10वीं किस्त के 2000 रुपये किसानों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए

PM KISAN Yojana के तहत ही केंद्र सरकार ने नए साल के पहले दिन यानी एक जनवरी को 10वीं किस्त के 2000 रुपये किसानों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए. 
हालांकि कुछ तकनीकि समस्याओं के चलते कुछ किसानों के खातों में अभी तक योजना की किस्त नहीं आई है. बहरहाल, यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि सरकार जल्द ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किस्त किसानों के खाते में ट्रांसफर करने वाली है. अगर आपने अभी तक इस योजना के अंतर्गत अपना पंजीकरण नहीं कराया है तो जल्द ही इस काम को पूरा करा लें.

PM KISAN Yojana की 11वीं किस्त

दरअसल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रत्येक वित्त वर्ष में पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई, दूसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी किस्त 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है. इस योजना का पैसा सरकार सीधा किसानों के खातों में ट्रांसफर करती है.