logo-image

पीएम किसान सम्मान निधि से जुड़े किसानों के लिए खुशखुबरी! अब 6000 से बढकर इतनी हो सकती राशि

PM Kisan Samman Nidhi Yojna: 1 फरवरी 2022 को केंद्र सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का चौथा बजट पेश करेगी, कोरोना संक्रमण ( Coronavirus ) के कारण चरमराई अर्थव्यवस्था के बीच इस बार का ये बजट बेहद खास है

Updated on: 18 Jan 2022, 05:09 PM

:

PM Kisan Samman Nidhi Yojna:  मोदी सरकार की प्रमुख कल्याणकारी योजनाओं में से एक पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े किसानों को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. दरअसल, केंद्र सरकार एक फरवरी 2022 को चौथा बजट पेश करेगी. क्योंकि देश कोरोना वायरस नाम के गंभीर संक्रमण से जूझ रहा है, ऐसे में मोदी सरकार का यह बजट कई मायनों में काफी अहम माना जा रहा है. वहीं, आम जनता ने भी इस बजट से काफी उम्मीदें लगा रखी हैं. ऐसे में में माना जा रहा है कि सरकार पीएम किस्सान सम्मान निधि योजना से जुड़ा बड़ा ऐलान कर सकती है. 

कौन-कौन सी घोषणाओं की उम्मीद

इस लिहाज से यह खबर पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लाभार्थियों के लिए काफी अहम हो जाती है. तो आइए हम आपको बताते हैं कि केंद्र सरकार के बजट 2022 में पीएम किसान योजना से जुड़ी कौन-कौन सी घोषणाओं की उम्मीद की जा सकती है. माना जा रहा है कि बजट में केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) में पात्र किसानों को सालाना मिलने वाली राशि 6000 रुपये से बढ़ाकर 8000 कर सकती है. क्योंकि इसको लेकर पहले भी कई बार मांग उठ चुकी है, इसलिए माना जा रहा है कि बजट में सरकार इसकी घोषणा कर सकती है. सूत्रों की मानें तो बजट में इसकी घोषणा के बाद किसानों को साल में तीन की जगह चार बार 2000 रुपए की राशि मिला करेगी.