logo-image

PM Kisan 13th Installment: अकाउंट में नहीं आई किस्त तो इस नंबर पर करें कॉल, तुरंत मिलेगा पैसा

PM Kisan 13th Installment: ऐसे में अगर भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी हैं और आपके भी खातें में 13वीं किस्त का पैसा नहीं आया है तो निराश होने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि हम आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आए हैं

Updated on: 27 Feb 2023, 07:20 PM

New Delhi:

PM Kisan 13th Installment: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे किसानों के चेहरे आज खिल उठे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यानी सोमवार को किसानों के बैंक खातों में पीएम क‍िसान योजना (PM Kisan Scheme) की ड्यू किस्त का पैसा ट्रांसफर कर दिया. योजना की यह किस्त किसानों के खातों में डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की गई. लेकिन इस बार कुछ किसानों के खातों में योजना का पैसा नहीं आया, जिससे उनसे चेहरों पर उदासी छा गई. 

कुछ लाभार्थियों के खातों में नहीं आया योजना का पैसा

ऐसे में अगर भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी हैं और आपके भी खातें में 13वीं किस्त का पैसा नहीं आया है तो निराश होने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि हम आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आए हैं. आपको बता दें कि केन्द्र सरकार ने योजना की 12वीं किस्त जारी करने से पहले साफ कर दिया था कि किसान अगली किस्त पाने के लिए ई-केवाईसी करा लें. यही वजह है कि जो किसान के-वाईसी कराने से छूट गए, उनके बैंक खातों में पैसा नहीं आया है. इसलिए अगर आपने अब तक अपना केवाईसी नहीं कराया है तो आज ही कंप्लीट करा लें. इसको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से कराया जा सकता है. 

Karnataka में बोले PM मोदी- इस बार हमारा कृषि बजट 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा

इन नंबरों के दर्ज कराएं अपनी शिकायत तुरंत होगा समाधान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपके पास पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त को लेकर कोई सवाल या शिकायत है तो आप तो आप पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर- 155261 या 1800115526 (Toll Free) या फिर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं. इन नंबरों पर कॉल कर आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. सरकार की ओर से किसानों की योजना से जुड़ी किसी भी तरह की शिकायत को जल्द से जल्द निपटाने के आदेश हैं. ऐसे में ये माना जा सकता है कि 24 से 48 घंटे के भीतर आपकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा.