logo-image

पेट्रोल-डीजल के फिर दाम बढ़े, 10 दिन में 6.40 रुपये की बढ़ोतरी

Petrol diesel prices : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसी क्रम में सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार देर रात एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृ्द्धि का ऐलान किया है.

Updated on: 30 Mar 2022, 10:50 PM

नई दिल्ली:

Petrol diesel prices : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसी क्रम में सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार देर रात एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृ्द्धि का ऐलान किया है. सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में 80-80 पैसे की बढ़ोतरी कर दी है. हालांकि, पेट्रोल-डीजल की ये बढ़ोतरी गुरुवार मध्य रात्रि 12 बजे से पूरे देश में लागू होगी. 

देश में 22 मार्च से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है. पिछले 10 दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम 6.40 रुपये बढ़ गए हैं. गुरुवार की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.81 रुपये प्रति ली और डीजल की कीमत 93.07 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी. हालांकि, बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ सकते हैं. 

गौरतलब है कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पिछले तीन महीने से तेल की कीमतों में वृद्धि नहीं की गई थी. इस बीच यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग की वजह से भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है. लिहाजा, चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी का सिलसिला फिर से शुरू हो गया है. इस बीच तेल कंपनियां 24 मार्च को छोड़कर 22 मार्च से लगातार तेल की कीमतों में इजाफा कर रही हैं.