logo-image

शुक्रवार को फिर बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, कोई राहत नहीं

दो दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel)के दामों में बढोतरी जारी है. जिससे आम जनता की कमर टूट गई है. दो दिन 80 पैसे की लगातार बढ़ोतरी होने के बाद कल यानी शुक्रवार को फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी होगी.

Updated on: 24 Mar 2022, 10:10 PM

नई दिल्ली :

दो दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel)के दामों में बढोतरी जारी है. जिससे आम जनता की कमर टूट गई है. दो दिन 80 पैसे की लगातार बढ़ोतरी होने के बाद कल यानी शुक्रवार को फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी होगी. यह नई कीमतें शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू होंगी. आपको बता दें कि तीन दिन पहले थोक में डीजल के दामों में बढोतरी हुई थी. तभी से लगातार दामों में इजाफा हो रहा है. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की तरफ से जारी मूल्य अधिसूचना के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत 97.01 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 97.81 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं डीजल की कीमत 88.27 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 89.07 रुपये हो गई है.

यह भी पढ़ें : अब 30208 रुपए प्रति तोला खरीदें सोना, रूस-यूक्रेन युद्ध का पड़ा बड़ा असर

4 दिन में इतनी बढ़ोतरी
आपको बता दें कि पिछले दो द‍िन में पेट्रोल-डीजल के रेट में 1.60 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. अब तीसरी बार 80 पैसे का इजाफा होने के बाद पेट्रोल, डीजल की कीमत में 2.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो जाएगी. गौरतलब है कि आज यानी कि गुरुवार को बिल्कुल भी दाम नहीं बढ़े थे. इससे पहले 22 मार्च और 23 मार्च को लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी.

थोक में बढ़े थे डीजल के दाम 
तीन दिन पहले की बात करें तो थोक डीजल के दामों में प्रति लीटर 25 रुपए की बढोतरी की गई थी. हालाकि इस बढोतरी का रिटेल में कोई असर देखने को नहीं मिला था. लेकिन उसके बाद से लगातार दो बार फ्यूल के दामों में बढोतरी देखने को मिली रही है. एक्सपर्ट का मानना है कि अभी और भी बढोतरी देखने को मिलेगी. इसलिए आमजन को महंगे-पेट्रोल से लगातार भी जूझना पड़ सकता है.