logo-image

देश में 137 दिन के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, सुबह से लागू होगी नई कीमत

Petrol-diesel prices increased : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होते हुए पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हो गया है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में 80 पैसा प्रति लीटर बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है.

Updated on: 21 Mar 2022, 11:32 PM

नई दिल्ली:

Petrol-diesel prices increased : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होते हुए पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हो गया है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में 80 पैसा प्रति लीटर बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. देश में 137 दिन बाद मंगलवार से पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ेगी. सुबह 6 बजे के बाद नई कीमतें प्रभावी होंगी. पहले ही अनुमान लगाया गया था कि चुनाव के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ेंगे और ऐसा ही हुआ. 

देश की राजधानी दिल्ली में सुबह 6 बजे के बाद पेट्रोल के दाम 96.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 87.47 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे. इससे आम आदमी को अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी. रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध की वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत सातवें आसमान पर है, इसलिए भी देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है.  

आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को बल्क में इस्तेमाल करने वालों के लिए डीजल के दाम प्रति लीटर 25 रुपये तक बढ़ा दिए गए थे. बल्क यूजर के लिए अब मुंबई में डीजल 122 रुपये प्रति लीटर तो वहीं दिल्ली में 115 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. होली के तीन दिन बाद ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा की है.