logo-image

Pension को लेकर NO टेंशन, पेंशनभोगियों के बैंक अकाउंट में महीना खत्म होते ही आ जाएंगे पैसे

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees Provident Fund Organization-EPFO): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईपीएफओ का कहना है कि पेंशन डिवीजन (Pension Latest News) ने इस समस्या को संज्ञान में लिया था. पेंशन डिवीजन ने RBI के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए कुछ अहम फैसले लिए हैं.

Updated on: 18 Jan 2022, 10:28 AM

highlights

  • मार्च महीने के मामले में एक अप्रैल या इसके बाद अकाउंट में क्रेडिट हो सकती है
  • ईपीएफओ का कहना है कि पेंशन डिवीजन ने इस समस्या को संज्ञान में लिया था

नई दिल्ली:

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees Provident Fund Organization-EPFO): ईपीएफओ की ओर से अपने सब्सक्राइबर्स की परेशानियों को दूर करने के लिए लगातार प्रयास किए जाते हैं. कर्मचारियों की पेंशन स्कीम यानी ईपीएस (EPS) की दिक्कतों को दूर करने को लेकर ईपीएफओ ने एक पहल की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईपीएफओ ने पिछले हफ्ते पेंशनभोगियों (Pension Latest News) की समस्याओं का संज्ञान लेते हुए एक सर्कुलर जारी किया था. जानकारी के मुताबिक ईपीएफओ की ओर से इस तरह के उपाय किए जा रहे हैं जिसके तहत पेंशनभोगियों को मार्च महीने को छोड़कर अन्य सभी महीनों में आखिरी कार्यदिवस पर या इससे पहले पेंशन मिल जाया करेगी. 

यह भी पढ़ें: मोबाइल नंबर Aadhaar Card के साथ लिंक है या नहीं, इस तरह कर सकते हैं पता

पेंशन मार्च महीने के मामले में एक अप्रैल या इसके बाद अकाउंट में क्रेडिट हो सकती है. बता दें कि ईपीएस के पेंशनभोगियों को पैसे मिलने में लगातार समस्या का सामना करना पड़ रहा था और उनको पैसे लगातार देरी से मिल रहे थे. महीना खत्म होने के बाद भी पैसे उनके अकाउंट में क्रेडिट नहीं हो रहे थे. 

यह भी पढ़ें: अगर ये काम नहीं किया तो PM Kisan की अगली किस्त आपके बैंक अकाउंट में नहीं आएगी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईपीएफओ का कहना है कि पेंशन डिवीजन ने इस समस्या को संज्ञान में लिया था. पेंशन डिवीजन ने RBI के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए कुछ अहम फैसले लिए हैं. इसके तहत सभी फील्ड अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि मंथली बीआरएस भेजते समय इस बात का ध्यान रखना है कि पेंशनर्स के बैंक अकाउंट में पैसे समय से क्रेडिट हो जाएं.