logo-image

MP के यात्रियों को मिलेगी खास सुविधा, रेलवे चलाएगा इन रूट्स पर स्पेशल ट्रेन

Indian Railways: मध्यप्रदेश के यात्रियों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी (IRCTC)ने भोपाल से इटारसी रूट पर स्पेशल ट्रेन (special train)शुरू करने की घोषणा की है.

Updated on: 21 Dec 2022, 11:32 AM

highlights

  • कई ट्रेनों के बदले गए रूट्स, 29 दिसंबर तक रहेगा बदलाव 
  • भोपाल सतना से होकर निकाली जाएगी स्पेशल ट्रेन, लाखों यात्री होंगे लाभांवित 

नई दिल्ली :

Indian Railways: मध्यप्रदेश के यात्रियों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी (IRCTC)ने  भोपाल से इटारसी रूट पर स्पेशल ट्रेन (special train)शुरू करने की घोषणा की है. जिससे रूट पर पड़ने वाले दर्जनों शहरों के लाखों यात्रियों को सुविधा मिलेगी. ट्रेन की शुरुआत 22 दिसंबर को अमृतसर से नांदेड़ के लिए चलाई जाएगी.  वहीं 28 दिसंबर से स्पेशल ट्रेन गुवाहाटी-राजकोट रूट पर चलाई जाएगी. दरअसल इन रूट्स पर स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग काफी दिनों से चल रही थी. जिसे रेलवे ने पूरा कर दिया है. जानकारी के मुताबिक स्पेशल ट्रेन में कुल 20 डिब्बे लगाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : Indian Railways: आज फिर कैंसिल हुई 274 ट्रेनें, घना कोहरा बना वजह

अमृतसर-नांदेड़ स्पेशल ट्रेन
अमृतसर से नांदेड़ रूट पर चलने वाली स्पेशल ट्रेन 22 दिसंबर से शुरू की जाएगी. यह ट्रेन भोपाल मंडल के रानी कमलापति एवं इटारसी स्टेशन से होकर गुजरेगी. जानकारी के मुताबिक इस रूट पर पड़ने वाले शहरों के लोगों के लिए यह ट्रेन वरदान साबित होगी. क्योंकि नौकरी-पेशा लोगों के लिए इस रूट पर कोई स्पेशल ट्रेन नहीं थी.  आपको बता दें कि गाड़ी संख्या 04640 अमृतसर-नांदेड़ एक्सप्रेस अमृतसर स्टेशन से सुबह 4.25 बजे रवाना होगी. इसके अलावा ट्रेन संख्या 04639 नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल नांदेड़ स्टेशन से रात 23.10 बजे शुरु की जाएगी.

यह भी पढ़ें : Petrol Diesel: कई शहरों में घटे डीजल-पेट्रोल के रेट, जानें आपके शहर में कितना है भाव

ये मिलेगी सुविधा
स्पेशल ट्रेन कुल 20 डिब्बे लगे होंगे. जिनमें  2 थर्ड एसी, 13 स्लीपर, 3 एसएलआरडी कोच लगे होंगे.स्पेशल ट्रेन में सुरक्षा की पूरी गारंटी दी गई है. सफर के दौरान जीआरपी की टीम लगाई गई है. वहीं  राजकोट एक्सप्रेस ट्रेन की बात करें तो पश्चिम मध्य रेलवे के सतना और बीमा स्टेशन से होकर गुजरेगी. रास्ते में यह गाड़ी  सतना, बीना जंक्शन, उज्जैन जंक्शन, नागदा, रतलाम जंक्शन पर रुकेगी.