logo-image

भारत में इस दिन फर्राटा भरेगी इलेक्ट्रिक electric bike, सरकार ने दिये संकेत

Electric bike: इंटिग्रेटेड इलेक्ट्रिक बाइक के आने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि जनवरी के लास्ट वीक में यह बाइक इंडिया में लॅाच कर दी जाएगी. टार्क मोटर्स के मुताबिक लॅाचिंग के कुछ ही माह बाद ग्राहक इसे खरीद सकेंगे.

Updated on: 16 May 2022, 05:34 PM

नई दिल्ली :

Electric bike: इंटिग्रेटेड इलेक्ट्रिक बाइक के आने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि जनवरी के लास्ट वीक में यह बाइक इंडिया में लॅाच कर दी जाएगी. टार्क मोटर्स के मुताबिक लॅाचिंग के कुछ ही माह बाद ग्राहक इसे खरीद सकेंगे. आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मैनुफेक्चरर टॉर्क मोटर्स इस महीने के आखिर तक भारत में बनी ई-बाइक टी6एक्स को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है. जिसका नाम बदलकर अब 'क्रेटॉस' कर दिया गया है. इस इंटिग्रेटेड बाइक के लिए युवा वर्ग के लोग काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. जिनका इंतजार अब खत्म हो जाएगा.

यह भी पढ़ें : अब कर्मचारियों के आए अच्छे दिन, बेसिक सैलरी बढ़कर हो जाएगी 26,000 रुपए

आपको बता दें कि कंपनी ने अपने बयान में बताया कि इस महीने के आखिर तक लॉन्च की जाने वाली क्रेटॉस भारत की पहला वर्टिकल इंटिग्रेटेड इलेक्ट्रिक ई-बाइक होगी. टॉर्क मोटर्स ने कहा कि इस ई-बाइक के पेश किए जाने के कुछ महीनों के बाद बाइक की डिलिवरी भी शूरू कर दी जाएगी. यही नहीं बाइक कंपनी के शॅारुम पर पूरे भारत में डिलीवर की जाएगी.
 
टॉर्क मोटर्स के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) कपिल शेल्के ने कहा, ''सालों की रिचर्स और डेवल्पमेंट के बाद, हम भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल- क्रेटॉस को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. सिर्फ इसका नाम टी 6एक्स से बदलकर क्रेटॉस नहीं किया गया है, बल्कि यह टी6एक्स के मुकाबले बिल्कुल नई मोटरसाइकिल है. इसको चलाने का अनुभव भी कुछ अलग होगा. यही नहीं इसे चार्जिंग भी बहुत ही फास्ट है. साथ ही सिंगल चार्जिंग पर इलेक्ट्रिक बाइक 300 किमी से ज्यादा की रेंज देती है.