logo-image

Diwali Bonus: अब ये 1.20 लाख कर्मचारी भी होंगे मालामाल, मिलेगा दिवाली बोनस

Diwali Bonus: केन्द्रीय कर्मचारियों के बाद अब उत्तराखंड राज्य (Uttarakhand State) के कर्मचारियों को भी बोनस का तोहफा (bonus gift) मिलने वाला है. सूत्रों का दावा है कि बढ़ा हुआ डीए (DA Hike) जुलाई से ही काउंट किया जाएगा.

Updated on: 07 Oct 2022, 12:02 PM

highlights

  • 12 अक्टूबर को होनी है राज्य कैबिनेट की बैठक, लगेगी मुहर 
  • मुख्यमंत्री ने पहले ही संबंधित अधिकारियों को कर्मचारियों की सूचि तैयार करने के दिये थे आदेश 
  • सूत्रों का दावा, दिवाली से पहले ही खाते में क्रेडिट होगा बोनस 

नई दिल्ली :

Diwali Bonus: केन्द्रीय कर्मचारियों के बाद अब उत्तराखंड राज्य (Uttarakhand State) के कर्मचारियों को भी बोनस का तोहफा (bonus gift) मिलने वाला है. सूत्रों का दावा है कि बढ़ा हुआ डीए (DA Hike) जुलाई से ही काउंट किया जाएगा. साथ ही उत्तराखंड राज्य के लगभग 1 लाख 20 हजार कर्मचारियों के खाते में दिवाली से पहले ही क्रेडिट (Diwali Bonus)करने की योजना सरकार की है. आपको बता दें कि 12 अक्टूबर को राज्य कैबिनेट (state cabinet)की बैठक संभावित है. उसी बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami)कर्मचारियों की डीए वाली फाइल पर अंतिम मुहर लगाएंगे. हालाकि कर्मचारियों का डीए 4 फीसदी बढ़ाने को लेकर पूरा मसौदा तैयार किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: 27,312 रुपए तक बढ़ गई सैलरी, नोटिफिकेशन हुआ जारी

आपको बता दें कि 28 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में बैठक के बाद केन्द्रीय कर्मचारियों के बढ़े हुए डीए का ऐलान हुआ था. उसके बाद से रोजाना कोई न कोई राज्य अपने कर्मचारियों के डीए में भी बढोतरी कर रहा है. ताजा जानकारी उत्तराखंड राज्य से आई है. जहां अलग-अलग विभागों के लगभक एक लाख 20 हजार कर्मचारियों का डीए बढ़ाकर 38 फीसदी करने की पूरी तैयारी कर ली गई है. 12 अक्टूबर को होने वाली बैठक में औपचारिक घोषणा होने की खबर मिल रही है. हालाकि अभी तक आधिकारिक रूप से सरकार ने इसकी घोषणा नहीं की है. अधिकारियों का कहना है कि 12 अक्टूबर को ही दिवाली बोनस का भी ऐलान कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि केन्द्र सरकार की तर्ज पर उत्तराखंड में भी महंगाई भत्ते में 4 फीसदी बढ़ोतरी के संकेत सरकार ने दे दिये हैं. वहीं दिवाली का बोनस का फैसला भी 12 अक्टूबर को ही होना है. जानकारी के मुताबिक कर्मचारियों की बेसिक सैलरी के हिसाब से बोनस काउंट किया जायेगा. साथ ही ये भी जानकारी है कि 20 अक्टूबर से पहले ही बढ़ा हुआ डीए और बोनस कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर भी कर दिया जाएगा.