logo-image

सर्दियों की छुट्टियों में अब आराम से घूमें, IRCTC लाया आपके लिए ऑफर

बताते हैं आपको इस ऑफर के बारे में. इससे पहले आपको बताते हैं कि आपके कार्यक्रम कैसे-कैसे होगा.

Updated on: 17 Oct 2021, 03:05 PM

नई दिल्ली :

सर्दियां बस शुरु ही होने को है. सूबह-सूबह अब आपको कोहरा देखने को मिलने लग गया है. बारिश भी ठंड को जल्दी लाने में लगी हुई है. ऐसे में अगर आप सर्दियों की छुट्टियों में पहाड़ों पर जाने का मन बना रहे हैं तो ये समय आपके लिए परफेक्ट हो सकता है. इसलिए देर मत कीजिए. बैग पैक करें और निकल जाएं, सुहावने सफर पर. उसके लिए हम आपको बताएंगे कि कौन सी जगह आपके लिए बेस्ट हो सकती है. तो ऐसे में अगर आप भी इन सर्दियों में बर्फीली वादियों में घूमना चाहते हैं तो आप नैनीताल जा सकते हैं. उत्तराखंड की जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है. नैनीताल सभी की पसंद है, इसी पसंद को देखते हुए IRCTC आपके लिए एक खास ऑफर ले कर आई है. तो बताते हैं आपको इस ऑफर के बारे में. इससे पहले आपको बताते हैं कि आपके कार्यक्रम कैसे-कैसे होगा.


इस ऑफर के जरिए आपको कार लखनऊ रेलवे स्टेशन या फिर एयरपोर्ट से पिक करके ले जाएगी. यानी कार के जरिए आपके नैनीताल के टूर की शुरुआत होगी. रास्ते के बीच आपको आराम करने के लिए समय दिया जाएगा. रात में आराम करने के बाद अगली सुबह आप मुक्तेश्वर के लिए निकलेंगे. जिससे आप मुक्तेश्वर में भोवाली, चोली की जेल, घोड़ाखाल मंदिर और चाय बागान जैसी जगह को घूमने को मिल जाएंगी.

नैनीताल में जाने के बाद आप सतताल, लवर प्वाइंट और नैना देवी मंदिर जाएंगे. अगर आपको बोटिंग का मजा लेना है तो इसके लिए आपको पैसे खर्च करने होंगे. शाम के समय में माल रोड घूमने का मजा ही अलग है. घूमने के बाद आप भीमताल में रुक सकते हैं. फिर इसके बाद अगली सुबह नाश्ता करने के बाद आप लखनऊ के लिए वापिस चलें जाएंगे.

अब सवाल ये उठता है कि ये पैकेज कितने का होगा. आपको इस पैकेज में नैनीताल के लिए 3 दिन और 4 रात मिलेंगे. खर्च करने होंगे 20240 रुपए. इसमें सभी कुछ शामिल है मसलन होटल में रुकना, पिक अप और ड्रॉप.