News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

सर्दियों की छुट्टियों में अब आराम से घूमें, IRCTC लाया आपके लिए ऑफर

बताते हैं आपको इस ऑफर के बारे में. इससे पहले आपको बताते हैं कि आपके कार्यक्रम कैसे-कैसे होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 17 Oct 2021, 03:05:06 PM
Nainital

Nainital (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली :

सर्दियां बस शुरु ही होने को है. सूबह-सूबह अब आपको कोहरा देखने को मिलने लग गया है. बारिश भी ठंड को जल्दी लाने में लगी हुई है. ऐसे में अगर आप सर्दियों की छुट्टियों में पहाड़ों पर जाने का मन बना रहे हैं तो ये समय आपके लिए परफेक्ट हो सकता है. इसलिए देर मत कीजिए. बैग पैक करें और निकल जाएं, सुहावने सफर पर. उसके लिए हम आपको बताएंगे कि कौन सी जगह आपके लिए बेस्ट हो सकती है. तो ऐसे में अगर आप भी इन सर्दियों में बर्फीली वादियों में घूमना चाहते हैं तो आप नैनीताल जा सकते हैं. उत्तराखंड की जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है. नैनीताल सभी की पसंद है, इसी पसंद को देखते हुए IRCTC आपके लिए एक खास ऑफर ले कर आई है. तो बताते हैं आपको इस ऑफर के बारे में. इससे पहले आपको बताते हैं कि आपके कार्यक्रम कैसे-कैसे होगा.


इस ऑफर के जरिए आपको कार लखनऊ रेलवे स्टेशन या फिर एयरपोर्ट से पिक करके ले जाएगी. यानी कार के जरिए आपके नैनीताल के टूर की शुरुआत होगी. रास्ते के बीच आपको आराम करने के लिए समय दिया जाएगा. रात में आराम करने के बाद अगली सुबह आप मुक्तेश्वर के लिए निकलेंगे. जिससे आप मुक्तेश्वर में भोवाली, चोली की जेल, घोड़ाखाल मंदिर और चाय बागान जैसी जगह को घूमने को मिल जाएंगी.

नैनीताल में जाने के बाद आप सतताल, लवर प्वाइंट और नैना देवी मंदिर जाएंगे. अगर आपको बोटिंग का मजा लेना है तो इसके लिए आपको पैसे खर्च करने होंगे. शाम के समय में माल रोड घूमने का मजा ही अलग है. घूमने के बाद आप भीमताल में रुक सकते हैं. फिर इसके बाद अगली सुबह नाश्ता करने के बाद आप लखनऊ के लिए वापिस चलें जाएंगे.

अब सवाल ये उठता है कि ये पैकेज कितने का होगा. आपको इस पैकेज में नैनीताल के लिए 3 दिन और 4 रात मिलेंगे. खर्च करने होंगे 20240 रुपए. इसमें सभी कुछ शामिल है मसलन होटल में रुकना, पिक अप और ड्रॉप.

First Published : 17 Oct 2021, 03:05:06 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.