logo-image

अब IRCTC कराएगा फ्लाइट से चारधाम यात्रा, सिर्फ इतने रुपए में मिलेगा दर्शनों का मौका

IRCTC Chardham Yatra Tour Package 2023: चारधाम यात्रा हर सनातनी का सपना होता है. लेकिन कई बार लोग पैसे की वजह से प्लान नहीं कर पाते. लेकिन यदि आप चारधाम य़ात्रा का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है.

Updated on: 11 Oct 2023, 01:24 PM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज, मिलेगी कई अन्य सुविधाएं
  • 27 अक्टूबर से होगी यात्रा की शुरूआत, खासकर तमिल के लोगों के डिजाइन किया गया टूर पैकेज

नई दिल्ली :

IRCTC Chardham Yatra Tour Package 2023: चारधाम यात्रा हर सनातनी का सपना होता है.  लेकिन कई बार लोग पैसे की वजह से प्लान नहीं कर पाते. क्योंकि खासकर साउथ इंडिया के लोगों के लिए चारधाम यात्रा बहुत महंगी पड़ती है. इसी को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें भक्तों को किफायती दामों में चारधाम यात्रा कराई जाएगी. यही नहीं ये यात्रा फ्लाइट यात्रा रहेगी. यात्रा की शुरुआत तमिलनाडू से की जाएगी. यात्रा के दौरान खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने सभी सुविधाओं की जिम्मेदारी स्वयं ली है... 

यह भी पढ़ें : Indian Railway: बिहार रूट पर ट्रेन से यात्रा करने वाले सावधान, दर्जनों ट्रेनें हुई रद्द, देखें पूरी लिस्ट

ये रहेगा पूरा शेड्यूल
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के नाम की बात करें तो CHARDHAM YATRA BY FLIGHT EX TRICHY निर्धारित किया गया है. टूर पैकेज की अवधि की बात करें तो  यह टूर पैकेज कुल 12 रातों और 13 दिनों का है. टूर पैकेज की खास जानकारी ये पूरी तरह से फ्लाइट टूर पैकेज है. पैकेज की शुरुआत 27 अक्तूबर, 2023 को त्रिची, तमिलनाडू से की जाएगी.  इस पैकेज के अंतर्गत आपको बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ के दर्शन करने का मौका मिलेगा. साथ ही खाने-पीने और ठहरने तक की सभी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की रहेगी.

कितना आएगा खर्च
अब बात टूर पैकेज के सबसे अहम हिस्से की कर लेते हैं. आईआरसीटीसी ने  प्रति व्यक्ति किराया 80,900 रुपए निर्धारित किया है. वहीं अगर आपका प्लान दो के साथ यात्रा करने का है तो  प्रति व्यक्ति 68,150 रुपये चुकाने होंगे. तीन लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति 66,900 रुपये खर्च करना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं. साथ ही टिकट बुकिंग के लिए नजदीकी आईआरसीटीसी कार्यालय पर भी संपर्क कर सकते हैं.