logo-image

अब Google Pay भी भरेगा आपकी जेब,सिबिल स्कोर 700 से ऊपर जरूरी

Google Pay और PhonePe यूज करने वालों के लिए ये खबर बहुत काम की है. क्योंकि UPI ऐप अपने ग्राहकों को 5 लाख रुपए तक लोन तत्काल प्रोवाइड कराने की स्कीम है. इसके लिए आपको ज्यादा डॅाक्युमेंट्शन जरूरत नहीं होगी.

Updated on: 19 Jun 2022, 09:16 PM

highlights

  • UPI ऐप अपने ग्राहकों को 5 लाख रुपए तक लोन देने की सुविधा 
  • लाखों यूजर्स को होगा फायदा, कुछ शर्तें करनी होंगी पूरी 

नई दिल्ली :

Google Pay और PhonePe यूज करने वालों के लिए ये खबर बहुत काम की है. क्योंकि UPI ऐप अपने ग्राहकों को 5 लाख रुपए तक लोन तत्काल प्रोवाइड कराने की स्कीम है. इसके लिए आपको ज्यादा डॅाक्युमेंट्शन जरूरत नहीं होगी. बस कुछ आसान सी शर्तें आपको पूरी करनी होंगी. आपको बता दें कि गूगल पे (Google Pay) तो पहले ही ये सुविधा शुरू कर चुका था. लेकिन हाल हीं में बड़ी UPI ऐप कंपनी (PhonePe) ने भी ग्राहकों के लिए यह सुविधा शुरू कर दी है. जिससे लाखों ग्राहकों को फायदा होगा. यदि आपका सिबिल स्कोर 700 से ऊपर है तो आप दोनों ही यूपीआई ऐप पर लोन के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं.

यह भी पढ़ें : Agnipath Scheme: अग्निवीरों के लिए ये हुए बड़े ऐलान, नौकरी से लेकर व्यापार इन विभागों ने खोली झोली

आपको बता दें कि फोन पे, Google Pay से लोन प्राप्त करने के लिए आपको इन सभी ऐप्स की पेरेंट कंपनी से लोन लेना होगा. उदाहरण के तौर पर ग्राहक PhonePe से अगर लोन प्राप्त करना चाहता हैं तो उसे इसकी पेरेंट कंपनी  फ्लिपकार्ट (Flipkart) से लोन अप्रूव करवाना होगा. इसके साथ ही ग्राहक का सिबिल स्कोर 700 से ऊपर होना चाहिए. इसके अलावा ग्राहक के पास पेन कार्ड और आधार कार्ड होना आवश्यक है.

अगर आप गूगल पे के जरिए लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो सबसे पहले ऐप ओपन करें. इसके बाद Money ऑप्शन में लोन ऑप्शन का चुनाव करें. इसके बाद आपको यहां अलग-अलग तरह के लोन ऑफर्स दिखेगा. इसमें  Pre-Approved लोन ऑप्शन का चुनाव करें. यहां आपको लोन की राशि और चुकाने के समय को चुनना होगा. इसके बाद आपको लोन लेने के चार्ज ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद आगे Continue का चुनाव करें. इसके बाद सारे डिटेल्स फील करके मोबाइल पर ओटीपी सेंड करें. जैसे ही ऐप में ओटीपी डाल देंगे तो आपका लोन ऐप द्वारा कंफर्म कर दिया जाएगा. इसी तरह फोन पे पर भी आवेदन किया जा सकता है. ये प्रोसेस पूरा करने के बाद आपके  UPI अकाउंट में लोन की राशि को ट्रांसफर कर दिया जाएगा.