logo-image

अब Facebook भी बनाएगा आपको लखपति, ऐसे प्रतिमाह कमाएं 4 लाख रुपये

Facebook: अगर आप भी सोशल मीडिया के सबसे पॅाल्यूलर प्लेटफॅार्म फेसबुक (Facebook) से जुड़े हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि अब फेसबुक भी आपको प्रतिमाह 4 लाख रुपये तक कमाने का मौका दे रहा है.

Updated on: 10 May 2022, 06:18 PM

नई दिल्ली :

Facebook: अगर आप भी सोशल मीडिया के सबसे पॅाल्यूलर प्लेटफॅार्म फेसबुक (Facebook) से जुड़े हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि अब फेसबुक भी आपको प्रतिमाह 4 लाख रुपये तक कमाने का मौका दे रहा है. आपको बता दें कि अगर इस फीचर को सही तरह इस्तेमाल करते हैं तो आपको घर बैठे करीब 4 लाख रुपये कमाने का मौका मिलेगा. इसके लिए आपको कुछ आसान सी शर्त पूरी करनी होंगी, जानकारी के मुताबिक मेटा (Meta)की सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) पर (Reels) फीचर को जारी कर रही है. जिसके जरिए यूजर्स ओरिजिनल कंटेंट बनाकर हर महीनों लाखों रुपये कमा सकेंगे. इस फीचर को फेसबुक पर चैलेंजेज (Challenges) का नाम दिया गया है और ये एक रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम है.

यह भी पढ़ें : अब mothers पर मेहरबान हुआ रेलवे, इन ट्रेनों में शुरू की ये खास सुविधा

से करेगा काम 
आपको बता दें कि ये फीचर आखिर काम कैसे करेगा. इस प्रोग्राम के तहत आपको कुछ चैलेंजेज दिए जाएंगे, जिनके हिसाब से आपको रील बनानी होंगी और फिर उनपर मिलने वाले व्यूज के हिसाब से आपको फेसबुक से पैसे मिलेंगे. उदाहरण के लिए, पांच रील्स जब 100 व्यूज क्रॉस कर लेंगी, आपको $20 (करीब 1,547 रुपये) मिलेंगे और 20 रील्स 500 व्यूज पूरा करेंगी तो आपको $100 (लगभग 7,733 रुपये) मिल जाएंगे. इस प्रोग्राम में आपको 30 दिनों यानी एक महीने के बाद रैंकिंग भी दी जाएगी.

हर महीने कमा सकेंगे लाखों रुपये
जानकारी के मुताबिक बता दें कि इसमें क्रीएटर्स को पैसे किस तरह दिए जाएंगे, उस बारे में फिलहाल चर्चा जारी है. फेसबुक फिलहाल पेआउट को कैल्क्यूलेट करने के तरीकों पर काम कर रहा है. इस प्रोग्राम के तहत अगर आप अपनी रील्स (Reels) पर व्यूज के हिसाब से पैसे कमा सकेंगे और कंपनी का ऐसा कहना है कि आप हर महीने $4000 (करीब 4 लाख रुपये) तक कमा सकेंगे. हालाकि इसमें कॅापी पेस्ट पर कुछ पैसा नहीं मिलेगा. इसलिए बिल्कुल फ्रैस कंटेट और वीडियो पर ही आपको पे किया जाएगा.