News Nation Logo

अब Facebook-Instagram यूजर्स होंगे मालामाल, Mark Zuckerberg ने किया यह ऐलान

Mark Zuckerberg: अगर आप भी फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स (Facebook and Instagram users) हैं तो ये खबर आपको करोड़पति बना सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 22 Jun 2022, 04:30:08 PM
facebook

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स को सुझाए पैसे कमाने के तरीके  
  • जुकरबर्ग ने पांच तरीके ऐसे बताए जिनके माध्यम से यूजर्स को छप्पर फाड़ कमाई हो सकती है

नई दिल्ली :  

Mark Zuckerberg: अगर आप भी फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स (Facebook and Instagram users) हैं तो ये खबर आपको करोड़पति बना सकती है. क्योंकि कंपनी के फाउंडर सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स (क्रिएटर्स) के लिए पैसा कमाने के 5 नए तरीके सुझाए (Suggest 5 new ways) हैं. जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिये कहा है कि कंपनी 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर किसी भी रेवेन्यू शेयरिंग (revenue sharing) पर रोक लगा देगी. जिसमें ऑनलाइन इवेंट बैज और बुलेटिन शामिल हैं. जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया पर पांच तरीके शेयर किये हैं. जिनके माध्यम से यूजर्स मोटा धन अर्जित कर सकते हैं. आइये जानते हैं मार्क के पांच तरीके, जिन्हें उन्होने यूजर्स के लिए शेयर किया है.

यह भी पढ़ें : 7th Pay Commission: 52 लाख कर्मचारियों की आई मौज, फिटमेंट फेक्टर को लेकर खुशखबरी

1. Interoperable Subscriptions के जरिये फेसबुक और इंस्टाग्राम क्रिएटर्स को दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर भुगतान करने वाले यूजर्स को फेसबुक पर सब्सक्राइबर-ओनली ग्रुप में जोड़ने का विकल्प मिलेगा.
2.Facebook Stars: फेसबुक और इंस्टाग्राम क्रिएटर्स को स्टार्स फीचर जरिए Reels, लाइव या वीडियो के जरिए पैसे कमाने का अधिक मौका देगी.

 3.Monetizing Reels के अलावा कंपनी क्रिएटर्स के लिए रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम लाएगी. इसके बाद क्रिएटर्स को अपने इंस्टाग्राम रील्स को फेसबुक पर क्रॉस-पोस्ट करने और वहां भी कमाई करने का मौका मिलेगा. 

4.Creator Marketplace: जकरबर्ग ने कहा है कि कंपनी Instagram पर एक नया सेट प्लेस टेस्ट कर रही है. इसके शुरू होने के बाद आसानी से क्रिएटर्स को खोजा जा सकता है और भुगतान किया जा सकेगा.
5.Digital Collectibles: जकरबर्ग ने कहा है कि इंस्टाग्राम पर डिस्प्ले NFT करने के लिए और अधिक क्रिएटर्स के लिए सपोर्ट का विस्तार कर रही है.

First Published : 22 Jun 2022, 04:30:08 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.