News Nation Logo
Banner

अब गाजियाबाद-नोएडा वालों को DMRC ने दी खुशखबरी, जुलाई से सफर होगा शानदार

Delhi Metro News: नोएडा-गाजियाबाद से दिल्ली आने-जाने वालों के लिए खुशखबरी है. डीएमआरसी (DMRC) के स्थापना दिवस के अवसर पर मेट्रो रेलवे स्टेशनों व बसों सुविधओं के आपस में इंटिग्रेशन के लिए कमेटी बनाए जाने को लेकर चर्चा हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 04 May 2022, 05:24:07 PM
delhi metro  1

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

Delhi Metro News: नोएडा-गाजियाबाद से दिल्ली आने-जाने वालों के लिए खुशखबरी है. डीएमआरसी (DMRC) के स्थापना दिवस के अवसर पर मेट्रो रेलवे स्टेशनों व बसों सुविधओं के आपस में इंटिग्रेशन के लिए कमेटी बनाए जाने को लेकर चर्चा हुई है. जानकारी के मुताबित गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले यात्रियों का सफर अब और सुहाना और आसान होने वाला है. क्योंकि सरकार जल्द ही दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) जुलाई से इस कारिडोर पर मेट्रो का परिचालन शुरू कर देगा. इससे मेट्रो द्वारका सेक्टर 21 से सेक्टर 25 तक पहुंच जाएगी. जिससे लाखों आने-जाने वालों को सीधा फायदा होगा. यही नहीं डीटीसी बसों से भी इंटिग्रेशन की बात चल रही है.

यह भी पढ़ें : अक्षय तृतीया पर रिकार्ड सस्ता हुआ सोना, यहां 28777 रुपए प्रति 10 ग्राम हुई कीमत

बता दें कि यह कारिडोर एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन से जुड़ा होगा. मौजूदा समय में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नई दिल्ली से द्वारका सेंटर 21 तक मेट्रो की सुविधा है. द्वारका सेक्टर 25 में आइआइसीसी का निर्माण चल रहा है. जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि वर्ष 2024 में यह बनकर तैयार हो जाएगा. इसके मद्देनजर द्वारका सेंक्टर 21 से सेक्टर 25 के बीच मेट्रो कारिडोर का निर्माण किया जा रहा है. 
यह भी गौर करने वाली बात है कि इस कारिडोर पर द्वारका सेक्टर 21 के बाद सिर्फ एक आइआइसीसी मेट्रो स्टेशन होगा. इससे द्वारका सेक्टर 25 के नजदीक स्थित आसपास के गांवों के लोगों को भी फायदा होगा.

इन्हें मिला पुरस्कार 
कोरोना के कारण दो साल के बाद आयोजित मेट्रो के स्थापना दिवस कार्यक्रम में मेट्रो के 53 कर्मचारियों को उनके बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया. इस दौरान वरिष्ठ स्टेशन प्रबंधक अंजू को वर्ष के मेट्रो वूमेन का अवार्ड दिया गया. उन्होंने लॅाकडाउन के बाद पश्चिम विहार स्टेशन को खोलकर बेहतर व्यवस्था बनाने में अहम भूमिका निभाई. कई विभागों के बीच समन्वय बनाकर उनके द्वारा किए गए प्रयास से 2650 वर्ग मीटर की जमीन डीएमआरसी को मिली. जहां पहले अतिक्रमण था.

First Published : 04 May 2022, 05:24:07 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.