logo-image

Metro Card: मेट्रो में यात्रा करने वालों की हुई चांदी, फ्री में सफर करने का मिल रहा मौका!

Metro Card: मेट्रों को शहर की लाइफलाइन समझा जाता है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि मेट्रों में रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं. इनमें से 70 प्रतिशत नौकरीपेशा लोग होते हैं, जो रोज की आवाजाही के लिए मेट्रो कार्ड बनवा लेते हैं.

Updated on: 19 Jan 2023, 12:54 PM

New Delhi:

Metro Card: मेट्रों को शहर की लाइफलाइन समझा जाता है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि मेट्रों में रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं. इनमें से 70 प्रतिशत नौकरीपेशा लोग होते हैं, जो रोज की आवाजाही के लिए मेट्रो कार्ड बनवा लेते हैं. मेट्रो कार्ड होल्डर को टोकन के लिए रोजाना लाइन में नहीं लगना होता. क्योंकि एक बार महीनेभर का रिचार्ज कराने से वो इस झंझट से छुटकारा पा लेते हैं. अगर आप भी मेट्रो में यात्रा करते हैं और मेट्रो कार्ड रखते हैं तो आज हम आपके लिए बड़ी खबर लेकर आए हैं. दरअसल, मेट्रो में सफर करने के लिए अब आपको फ्री मेट्रो कार्ड मिल रहा है. इसके लिए आपको कोई पैसा खर्च करने के जरूरत नहीं है.

भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ पहलवानों का धरना जारी, खेल मंत्रालय ने WFI से स्पष्टीकरण मांगा

क्योंकि अभी मेट्रो कार्ड की सेल चल रही है. हां, अगर आप सेल से अलग आम दिनों में मेट्रो कार्ड खरीदते हैं तो आपको इसके लिए 100 रुपए खर्च करने पड़ेंगे. मेट्रो कार्ड फ्री में देने के लिए कुछ तारीख फिक्स की गई हैं, जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

Old Vehicle: केन्द्र का बड़ा फैसला- 15 साल पुरानी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन होगा रद्द

26 जनवरी से मिलेगा मुफ्त कार्ड

दरअसल, नोएडा मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने यात्रियों को फ्री मेट्रो कार्ड देने का फैसला किया है. 26 जनवरी से शुरू होकर अगले 10 दिनों के लिए जारी रहने वाले इस ऑफर के चलते नोएडा मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों को मुफ्त कार्ड मिल जाएगा. इस कार्ड को खास एसबीआई की ओर से डिजाइन किया गया है.

इन बातों पर दें ध्यान-

  • 26 जनवरी से 4 फरवरी तक मुफ्त मिलेंगे मेट्रो कार्ड
  • इस प्रोसेस में आपको यूपीआई के जरिए करना होगा पेमेंट
  • कैश के माध्यम से नहीं होना लेनदेन
  • नोएडा एक्वा लाइन पर कुल 21 स्टेशन