logo-image

Summer Special: गर्मियों की छुट्टियों में ट्रेन की नो टेंशन, रेलवे ने लिया इन रूट्स पर समर स्पेशल चलाने का फैसला

Summer Special Trains: अगर आप गर्मियों की छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब आपको ट्रेन में कंफर्म सीट के लिए परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी. रेलवे (Indian Railways) ने पहले ही समस्या को गंभीरता से लेते हुए दो

Updated on: 20 Mar 2023, 02:20 PM

highlights

  • अक्सर गर्मियों के दिनों मे हो जाती है ट्रेन में सीट की किल्लत 
  • रेलवे ने समस्या को गंभीरता से लेते हुए की समर स्पेशल ट्रेनें चलाने की प्लानिंग

नई दिल्ली :

Summer Special Trains: अगर आप गर्मियों की छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान  कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब आपको ट्रेन में कंफर्म सीट के लिए परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी. रेलवे (Indian Railways) ने पहले ही समस्या को गंभीरता से लेते हुए दो मुख्य रूट्स पर समर  स्पेशल ट्रेनें (Special Trains)चलाने का फैसला लिया है.  जिसके बाद आपको ट्रेन की टेंशन लेने की जरूरत नहीं होगी. वेस्टर्न रेलवे के मुताबिक ये स्पेशल ट्रेन वापी से इज्जत नगर और ओखा से दिल्ली सराय रोहिल्ला तक चलाई जाएंगी. ताकि यात्रियों को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े..

यह भी पढ़ें : APY: बुढ़ापे की लाठी है ये पेंशन योजना, प्रतिमाह मिलते हैं 5000 रुपए

ये रहेगा शेड्यूल 
रेलवे जानकारी के मुताबिक ट्रेन संख्या 09005. शुक्रवार और रविवार को दोपहर 12:15 बजे से इज्जत नगर के लिए निकला करेगी. आपको बता दें कि समर स्पेशल ट्रेन की शुरुआत 24 मार्च 2023 से शुरु  होकर जून 2023 तक चलेगी. दिल्ली से चलकर अगले दिन 3:55 पर यह ट्रेन इज्जत नगर तक पहुंच जाएगी.  वहीं ट्रेन संख्या 09523 ओखा से नई दिल्ली सराय रोहिल्ला के लिए हर मंगलवार को चलाई जाएगी. इसकी शुरुआत 18 अप्रैल 2023 से होकर 16 मई तक चलेगी. प्रत्येक मंगलवार की सुबह 10:00 बजे से यह ट्रेन ओखा से नहीं दिल्ली के लिए निकलेगी. साथ ही अगले दिन 10:10 पर यह सराय रोहिल्ला तक पहुंच जाएगी..

इन स्टेशन्स पर होगा ठहराव 
ओखा से दिल्ली सराय रोहिल्ला जाने वाली ट्रेन दोनों तरफ लगभग 22 स्टेशनों पर रुकेगी. जिनमें  सिद्धपुर, पालनपुर,  अजमेर, किशनगढ़, जयपुर,  द्वारका, कंभालिया, जामनगर, हापा, अबु रोड, फलना, मारवड़ जंक्शन, बेवार, राजकोट, सुरेंद्रनगर, विरमनगर, महसाना, उंझा, नगर जयपुर, बंदीकुईं, अलवर,गांधी और रेवाड़ी स्टेशन शामिल है. वहीं दूसरी तरफ वापी से इज्जतनगर जाने वाली ट्रेन भी लगभग 20 स्टेशन पर रुकर चलेगी. सूरत, वड़ोदरा, रतलाम, कोटा, गंगापुर सिटी, कैमगंज, गंज डुंडवारा, बदायूं, बरेली, बयाना, आगरा फोर्ट, टुंडला आदि मुख्य हैं.