logo-image

Nikay chunav: शराब के शौकीनों को झटका, आज शाम 6 बजे के बाद नहीं मिलेगी Liquor

Liquor Update: अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और शराब पीने का शौक रखते हैं तो आपको झटका लग सकता है. क्योंकि आज से अगले दो दिन के लिए शराब की सभी दुकाने पूर्णत: बंद रहेंगी. निकाय चुनाव के चलते चुनाव आयोग ने ये फैसला लिया है.

Updated on: 10 May 2023, 04:36 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन बंद रहेंगी शराब की दुकाने 
  • नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर लिया गया फैसला

:

Liquor Update: अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और शराब पीने का शौक रखते हैं तो आपको झटका लग सकता है. क्योंकि आज से अगले दो दिन के लिए शराब की सभी दुकाने पूर्णत: बंद रहेंगी. निकाय चुनाव के चलते चुनाव आयोग ने ये फैसला लिया है. आपको बता दें कि कल यानि गुरूवार को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होनी हैं. इसलिए बुधवार शाम 6 बजे से लेकर 12 मई की शाम तक शराब की सभी दुकाने बंद रहेंगी. इसको लेकर आदेश जारी हो चुका है. यदि कोई भी ठेका संचालक आदेशों का उलंघन करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : karj mafi list: अब इन लोगों पर मेहरबान हुई सरकार, 11.9 लाख किसानों का कर्ज किया माफ

चुनाव के मद्देनजर लिया गया फैसला 
गुरुवार को उत्तर प्रदेश में नगर निकाय दूसरे चरण के लिए मतदान है.  जिसके चलते पब और रेस्तरां में शराब की बिक्री पर रोक लगाने के आदेश दिये गए हैं. इसकी मुख्य वजह है कि शराब पीकर लोग सौहार्द बिगाड़ने का काम करते हैं. साथ ही हिंसा होने वाली घटनाओं का मुख्य कारण भी शराब ही है.  जानकारी के मुताबिक 11 मई को मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर में मतदान होना है. जिसके मद्देनजर ये फैसला लिया गया है. 

4 मई को हुआ था पहले चरण का मतदान 
आपको बता दें कि इससे पहले 4 मई को पहले चरण का मतदान हो चुका है. जानकारी के मुताबिक 760 अर्बन लोकल बॉडीज हैं, जिसमें 17 नगर निगम शामिल हैं. वहीं  199 नगर पालिका परिषद के अध्यक्षों पद और 544 नगर पंचायत के पद शामिल हैं. 13 मई को पूरे प्रदेश के नगर निकाय चुनावों का परिणाण एक साथ घोषित हो जाएगा. जिसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है.