logo-image

अगले दो दिन बंद रह सकते हैं बैंक, हड़ताल का ऐलान

अगर आप अगले सप्ताह बैंकिंग से जुड़ा कोई काम करने वाले हैं तो सावधान हो जायें. क्योंकि 28 और 29 मार्च को बैंकिंग कार्य संभवत: ठप्प रहेगा. क्योंकि बैंकिंग संगठन ने कुछ मांगों को लेकर बैंकिंग कामकाज ठप्प करने का ऐलान किया है.

Updated on: 23 Mar 2022, 10:30 PM

नई दिल्ली :

अगर आप अगले सप्ताह बैंकिंग से जुड़ा कोई काम करने वाले हैं तो सावधान हो जायें. क्योंकि 28 और 29 मार्च को बैंकिंग कार्य संभवत: ठप्प रहेगा. क्योंकि बैंकिंग संगठन ने कुछ मांगों को लेकर बैंकिंग कामकाज ठप्प करने का ऐलान किया है. हड़ताल की स्थिति में बैंकों के काम पर असर देखने को मिलेगा. बैंकिंक क्षेत्र के कर्माचारियों ने निजिकरण के खिलाफ हडताल करने की प्लानिंग की है. इसके लिए उन्होने 28 और 29 मार्च को बैंकिंग कार्य ठप्प रखने की घोषणा भी की है. (SBI) ने कहा कि भारतीय बैंक संघ (IBA) ने उसे सूचित किया है कि अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA), बैंक कर्मचारी संघ (BEFI) और अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ (AOBOA) ने देशव्यापी हड़ताल पर जाने के फैसले पर एक नोटिस जारी किया है.

यह भी पढ़ें : 97 रुपए के पेट्रोल पर 48 रुपये का टैक्स, जानिए क्या है 'तेल का खेल'

आपको बता दें कि संगठनों ने सरकारी बैंकों के निजीकरण और बैंकिंग लॉज अमेंडमेंट बिल 2021 का विरोध करते हुए इस महीने दो दिन हड़ताल करने की घोषणा की है. इस फैसले पर स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा है, हम सलाह देते हैं कि बैंक ने हड़ताल के दिनों में अपनी शाखाओं और कार्यालयों में सामान्य कामकाज बनाए करने के लिए जरूरी व्यवस्था की है, लेकिन संभावना है कि हड़ताल से हमारे बैंक में काम कुछ हद तक प्रभावित हो सकता है.

क्या कहा स्टेट बैंक ने
स्टेट बैंक ने कहा कि वह हड़ताल के कारण संभावित नुकसान का अभी कोई आकलन नहीं कर सकता. बैंक ने हड़ताल के दिनों में भी काम की व्यवस्था की है, लेकिन कुछ काम प्रभावित हो सकते हैं. बैंक ने कहा है कि आम लोगों को हड़ताल से कोई परेशानी न हो, इसके लिए हर तरह की कोशिश की जाएगी. बैंक ने इसके लिए खास बंदोबस्त भी किए हैं. लोगों की चिंता बैंकों के अवकाश को लेकर भी है. अप्रैल महीने में कई दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. साथ में वीकेंड और शनिवार-रविवार की भी छुट्टियां हैं.