logo-image

New Year 2024: सिर्फ 1930 रुपए में करें बालाजी के दर्शन, IRCTC दे रहा मौका

New Year 2024 IRCTC Tirupati Balaji Tour Package: दिसंबर 2023 के सिर्फ 4 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में ज्यादातर लोगों ने घूमने-फिरने का प्लान किया है. कुछ धार्मिक लोग ऐसे भी हैं जो नए साल पर भगवान किसी तीर्थ स्थल के दर्शन करना चाहते हैं.

Updated on: 27 Dec 2023, 03:05 PM

highlights

  • तिरुपति बालाजी आंध्र प्रदेश के चित्तूर जनपद में है विराजमान 
  • देश-विदेश से लाखों लोग  करते हैं तिरुपति बालाजी के दर्शन 
  • आईआरसीटीसी ने खासकर बैंगलुरु के दर्शानार्थियों को लिए डिजाइन किया टूर पैकेज

नई दिल्ली :

New Year 2024 IRCTC Tirupati Balaji Tour Package: दिसंबर 2023 के सिर्फ 4 दिन शेष बचे हैं.  ऐसे में ज्यादातर लोगों ने घूमने-फिरने का प्लान किया है. कुछ धार्मिक लोग ऐसे भी  हैं जो नए साल पर भगवान किसी तीर्थ स्थल के दर्शन करना चाहते हैं. यदि आप उन्हीं में से हैं तो ये खबबर आपके लिए ही है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको तिरूपति बालाजी के दर्शन करने का मौका मिल रहा है. आपको बता दें कि तिरुपति बालाजी आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में स्थित है. यहां रोजाना लाखों लोग भगवान के दर्शनों के लिए आते हैं. 

यह भी पढ़ें : PM Kisan Nidhi: इस दिन जारी होगी पीएम निधि की 16वीं किस्त, लाभार्थियों की फाइल हुई तैयार

देश-विदेश में प्रशिद्ध है बालाजी मंदिर
आपको बता दें कि यहां वेंकेटेश्वर मंदिर भगवान विष्णु को समर्पित है.जानकारी के मुताबिक इस मंदिर को तिरुमाला पर्वत पर बनाया गया है. देश विदेश से हर साल लाखों लोग दर्शनों के लिए पहुंचते हैं. यदि आप भी तिरूपति बालाजी महाराज के दर्शन करना चाहते हैं तो ये टूर पैकेज आपके काम का हो सकता है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने इस पैकेज का नाम  BENGALURU TIRUPATI BALAJI DARSHAN है. टूर पैकेज के अंतर्गत आपको कुल 1 रातों और 2 दिनों तक यात्रा करने का मौका मिलेगा. इस टूर पैकेज की शुरुआत 2 जनवरी को बैंगलुरू से हो रही है... 

बस से कराई जाएगी यात्रा
आईआरसीटीसी के मुताबिक टूर पैकेज में आपको एसी बस से यात्रा कराई जाएगी. साथ ही टूर पैकेज के दौरान आपको एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की सुविधा भी मिल रही है. साथ ही मंदिर के दर्शनों के लिए आपको टिकट दिये जाएंगे. साथ ही रूकने के लिए होटल की व्यवस्था भी की गई है.आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के तहत आपको तिरुमाला और तिरुपति घुमाया जाएगा. इस टूर पैकेज में आपको सिर्फ 1930 रुपए खर्च करने होंगे. बस में अपनी सीट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाना होगा. साथ ही निकटवर्ती कार्यालय पर जाकर भी आप अपनी सीट बुक सकते हैं. प्रति व्यक्ति आपको पूरे पैकेज के 1930 रुपए ही चुकाने होंगे.