News Nation Logo

Netflix Update: दोस्तों के साथ पासवर्ड शेयर करना होगा मुश्किल

Netflix Update: OTT प्लेटफॉर्म Netflix एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसके आने के बाद नेटफ्लिक्स अकाउंट का पासवर्ड शेयर करना कठिन हो जाएगा. बता दें कि कई लोग अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ नेटफ्लिक्स का पासवर्ड शेयर करते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Mar 2021, 09:09:06 AM
नेटफ्लिक्स (Netflix)

नेटफ्लिक्स (Netflix) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • नेटफ्लिक्स की ओर से जिस 299 रुपये के नए मोबाइल प्लस प्लान की टेस्टिंग की जा रही है
  • एक बार में एक ही समय पर एक अकाउंट को एक ही डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा सकेगा

नई दिल्ली:

नेटफ्लिक्स (Netflix) का पासवर्ड दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करते हैं तो सावधान हो जाइए. दरअसल, OTT प्लेटफॉर्म Netflix एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसके आने के बाद नेटफ्लिक्स अकाउंट का पासवर्ड शेयर करना कठिन हो जाएगा. बता दें कि कई लोग अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ नेटफ्लिक्स का पासवर्ड शेयर करते हैं. कंपनी की ओर से अकाउंट को शेयर करने पर रोक लगाने की योजना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेटफ्लिक्स की ओर से जिस 299 रुपये के नए मोबाइल प्लस प्लान की टेस्टिंग की जा रही है, उसके तहत यूजर्स अब Netflix के पासवर्ड को किसी और के साथ शेयर नहीं कर सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जानकारों का कहना है कि नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन काफी महंगा है और नया फीचर आने के बाद कई यूजर्स सब्सक्रिप्शन को छोड़ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Amazon Apple Days: iPhone 12 मिनी, अन्य डिवाइस पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

वेरिफिकेशन कोड हर बार अकाउंट होल्डर के नंबर पर भेजा जाएगा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भविष्य में किसी व्यक्ति का अकाउंट इस्तेमाल करने से पहले अब वेरिफिकेशन कोड लेना पड़ सकता है और यह वेरिफिकेशन कोड हर बार अकाउंट होल्डर के नंबर पर भेजा जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेटफिलक्स ने अपने नए फीचर की टेस्टिंग को शुरू कर दिया है. इसके तहत शेयर किए गए अकाउंट में लॉगिन किए गए लोगों को चेतावनी मैसेज जारी किया जा रहा है. नया फीचर के आने के बाद एक बार में एक ही समय पर एक अकाउंट को एक ही डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा सकेगा. बता दें कि मौजूदा समय में यह फीचर डिज्नी प्लस हॉटस्टार और अमेजन प्राइम वीडियो में है.

यह भी पढ़ें: Google Pay यूजर्स के लिए खुशखबरी, नए फीचर्स की घोषणा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से ऐसे कुछ लोगों को चेतावनी वाले मैसेज भी मिले हैं. मैसेज में नेटफिलक्स अकाउंट इस्तेमाल करने वालों को वेरिफाई करने को कहा जा रहा है. नए फीचर की टेस्टिंग के दौरान पॉप-अप भी आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Netflix के नए मोबाइल प्लस प्लान की कीमत 299 रुपये हो सकती है. नेटफ्लिक्स का 299 रुपये वाला यह प्लान 199 रुपये वाले प्लान से काफी अलग है. दरअसल, 199 रुपये वाला प्लान जहां सिर्फ मोबाइल प्लान है, वहीं दूसरी ओर 299 रुपये वाला प्लान मोबाइल प्लस है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Mar 2021, 09:09:06 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.