logo-image

Nepal Tour: अब सस्ते में करें नेपाल के इन प्रशिद्ध मंदिरों के दर्शन, इतना आएगा खर्च

IRCTC Nepal Tour: अगर आप गर्मियों की छुट्टियों में किसी शानदार प्लेस पर घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको कई प्रशिद्ध मंदिरों के दर्शन करने का मौका मिलेगा.

Updated on: 10 Apr 2024, 12:38 PM

highlights

  • टूर पैकेज में कई सुविधाओं का भी प्रावधान, इन स्थानों के दर्शनों का मिलेगा मौका
  • आईआरसीटीसी ने खासकर लखनऊ के लोगों के लिए लॅान्च किया टूर पैकेज
  • खाने-पीने से लेकर रुकने तक की सभी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की ओर से रहेगी

नई दिल्ली :

IRCTC Nepal Tour: गर्मियां लगभग शुरू गई हैं, ऐसे में लोगों ने घूमने व दर्शनलाभ लेने के लिए प्लानिंग शुरू कर दी हैं.  यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने सस्ते में नेपाल के प्रशिद्ध मंदिरों के दर्शन कराने का टूर पैकेज लॅान्च  किया है. जिसमें आपको पशुपतिनाथ से लेकर मनोकामना मंदिर तक कई धार्मिक स्थानों के दर्शन करने का मौका मिलेगा. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज खासकर लखनऊ के लोगों के लिए लॅान्च किया है. पैकेज के अंतर्रगत सैलानी को दोनों ओर के किराए के  साथ कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी दिया जा रहा है.आइये जानते हैं टूर पैकेज की अन्य खास बातें.. 

यह भी पढ़ें : Navratri Special: नवरात्रों पर मां के भक्तों के लिए खुशखबरी, इन ट्रेनों में मिलेगी व्रत की थाली

ये रहेगा शेड्यूल
आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नाम  Nepal-Pashupatinath & Manokamna Mandir Darshan रखा है. साथ ही टूर की अवधि 5 दिन और 4 रात निर्धारित की है. आपको बता दें कि इस पैकेज में आपको पशुपतिनाथ मंदिर, मनोकामना मंदिर जैसी कई धार्मिक जगहों के दर्शन का मौका मिलेगा.साथ ही टूर की शुरूआत 23 अप्रैल 2024 को होगी. इसके अलावा आप  21 मई और 25 जून 2024 को भी टूर पैकेज के तहत टिकट बुक करा सकते हैं.टूर के दौरान आपको ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर  तीनों मील की सुविधा दी जा रही है. साथ ही रुकने कि ले थ्री स्टार होटल की व्यवस्था भी की गई है. लोकल ट्रेवल के लिए एसी बस की व्यवस्था आईआरसीटीसी ने की है. इसके अलावा एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की सुविधा भी सैलानियों को मिलने वाली है... 

कितना आएगा खर्च? 
खर्च की बात करें को यदि आप सिंगल यात्रा करने की प्लानिंग कर  रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 53,600 रुपए पे करना होगा. वहीं दो लोगों के साथ आपका ये खर्च घटकर  45,900 रुपये  रह जाएगा. वही ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर आपको 44,660 रुपए रूपए ही प्रति व्यक्ति के हिसाब से चुकाने होंगे.. अपनी सीट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके अलावा आप निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी भी जानकारी जुटा सकते हैं.