News Nation Logo

मुंबई में लोकल ट्रेन आम लोगों के लिए कब से शुरू होगी, जानिए यहां

मुंबई बीएमसी कल (17 जून 2021) गुरुवार को एक अहम बैठक करने जा रही है. इस बैठक में मुंबई में कब से लोकल ट्रेन को आम लोगों के लिए शुरू किया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 Jun 2021, 12:06:31 PM
Mumbai Local Train Latest News

Mumbai Local Train Latest News (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • बैठक में मुंबई और MMR में कोरोना की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया जाएगा
  • बैठक में मुंबई में कब से लोकल ट्रेन को आम लोगों के लिए शुरू किया जा सकता है

मुंबई:

Mumbai Local Latest News: मुंबई में लोकल ट्रेन आम लोगों के लिए कब से शुरू होगी. इस सवाल का हल निकालने के लिए मुंबई बीएमसी कल (17 जून 2021) गुरुवार को एक अहम बैठक करने जा रही है. इस बैठक में मुंबई में कब से लोकल ट्रेन को आम लोगों के लिए शुरू किया जा सकता है. इस पर चर्चा की जाएगी. बैठक में मुंबई और MMR(मुंबई मेट्रोपॉलिटीयन रीजन) में कोरोना की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया जाएगा. बता दें कि MMR में मुंबई से सटे ठाणे, नवि मुंबई, कल्याण, भिवंडी, मीरा-भायंदर और वसई-विरार के इलाके आते हैं जहां से रोजाना लाखो लोग काम के सिलसिले में मुंबई आते हैं.

यह भी पढ़ें: Reliance Jio फाइबर ने लॉन्च किए नए पोस्टपेड प्लान, इंस्टॉलेशन होगा Free

अनलॉक के तहत मुंबई ज्यादातर चीजें शुरू
बैठक की चर्चा का एक रिपोर्ट बनाकर राज्य सरकार को सौंपी जाएगी. कोरोना काल के पहले मुंबई के लोकल ट्रेन में प्रतिदिन 65 लाख से ज्यादा लोग लोकल ट्रेन में सफर करते थे. आशंका हैं कि लोकल ट्रेनों में उमडने वाली यात्रीयों की भीड़ कोरोना संक्रमण फैलने की वजह बन सकती हैं. गौरतलब है कि मुंबई को लेवल 3 में रखा गया है. अनलॉक के तहत मुंबई ज्यादातर चीजें शुरू हो गई हैं. लोकल ट्रेन में सफर करने पर रोक लगी होने की वजह से आम लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा हैं और घंटों बस के इंतजार में खड़ा रहना पड़ता हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी के बाद से महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने 7 जून से अनलॉक की शुरुआत कर दी है. उद्धव सरकार की घोषणा के मुताबिक महाराष्ट्र अनलॉक की प्रक्रिया 5 चरणों में होगी. महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन में ढील के संबंध में कहा कि राज्य में COVID की सकारात्मकता दर और ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता के आधार पर लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी. हालांकि मुंबई को रियायत के लिए अभी इंतजार करना होगा. यहां पर अनलॉक पर फैसला 15 जून के बाद लिया जाएगा. मुंबई को छोड़कर राज्य के कई जिलों को अब अनलॉक किया जाएगा.

First Published : 16 Jun 2021, 12:06:31 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.