News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Mumbai Local Train Latest News: मुंबई लोकल में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, पास मिलने हो गए शुरू, जानिए पूरी जानकारी

Mumbai Local Train Latest News: रेलवे ने डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के बाद मुंबई लोकल ट्रेनों में सफर के लिए मंथली पास को जारी करना शुरू कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Aug 2021, 08:03:04 AM
Mumbai Local Train Latest News

Mumbai Local Train Latest News (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • रेलवे ने डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के बाद मुंबई लोकल ट्रेनों में सफर के लिए मंथली पास को जारी करना शुरू किया 
  • यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन पर टिकट खिड़की के पास सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक मनपा की हेल्प डेस्क रहेगी

नई दिल्ली :

Mumbai Local Train Latest News: मुंबई लोकल ट्रेन में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, 15 अगस्त से कोविड-19 की दोनों डोज ले चुके लोगों के लिए मुंबई लोकल ट्रेन शुरू हो रही है. मुंबई लोकल में सफर के लिए मासिक पास देने का काम बुधवार (11 अगस्त 2021) से शुरू हो चुका है.  मुंबई महानगरपालिका (Brihanmumbai Municipal Corporation-BMC-बृहन्मुंबई महानगरपालिका) ने इसको लेकर जानकारी साझा की है. रेलवे ने डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के बाद मुंबई लोकल ट्रेनों में सफर के लिए मंथली पास को जारी करना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें: मुंबई से श्रीनगर के लिए IRCTC ने पेश किया शानदार टूर पैकेज, जानिए खास बातें

कोविड वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके लोग कर सकेंगे सफर
नियम के मुताबिक जिन व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन के दोनों डोज लिए हुए 14 दिन पूरे हो चुके हैं ऐसे व्यक्ति 15 अगस्त से लोकल ट्रेनों में यात्रा कर सकेंगे. बुधवार से मुंबई महानगरपालिका (BMC) की सीमा में आने वाले 53 रेलवे स्टेशनों में पास मिलना शुरू हो गया है. मध्य (Central), पश्चिम (Western) व हार्बर (Harbour) इन तीनों लाइनों के स्टेशनों के लिए पास मिलना शुरू हो गया है. यात्रियों को सुबह 7 बजे से रात के 11 बजे तक पास मिलेंगे. अगले आदेश तक हफ्ते के सातों दिन यह प्रक्रिया जारी रहेगी. इसके अलावा मुंबई समेत आसपास के शहरों के कुल 109 रेलवे स्टेशनों में भी रेलवे यात्रियों के लिए मंथली पास की सुविधा उपलब्ध रहेगी. 

यह भी पढ़ें: ATM से खाली हाथ नहीं लौटना पड़ेगा, RBI ने बैंकों के ऊपर उठाया ये सख्त कदम

इस तरह से बनेगा पास
मुंबई लोकल ट्रेन के यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन पर टिकट खिड़की के पास सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक मनपा की हेल्प डेस्क रहेगी. यात्रियों के वेरिफिकेशन के लिए वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट की हार्ड कॉपी और फोटो पहचान पत्र जरूरी है. मुंबई महानगरपालिका के कर्मचारी दूसरे डोज का फाइनल वेरिफिकेशन कोविन ऐप के जरिए करेंगे और उसके बाद कोविड सर्टिफिकेट और फोटो आईडी पर मुहर लगा देंगे. प्रमाणित दस्तावेजों को टिकट खिड़की पर दिखाना होगा और उसके बाद रेलवे की ओर से मासिक पास जारी कर दिया जाएगा.

First Published : 12 Aug 2021, 07:56:08 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.