logo-image

कोरोना संक्रमण बढ़ने और लॉकडाउन के चलते मुंबई से उत्तर भारत को जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़

Mumbai Coronavirus Update: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार का कहना है कि स्टेशन परिसर में सिर्फ आरक्षित टिकट वाले यात्रियों को ही आने और यात्रा की अनुमति दी गई है.

Updated on: 06 Apr 2021, 11:14 AM

highlights

  • शुक्रवार को कोरोना की वजह से बिगड़ते हालात को देखते हुए कैबिनेट सेक्रेटरी की अध्यक्षता में हाई लेवल मीटिंग हुई थी
  • हालांकि उस बैठक में सरकार की ओर से लॉकडाउन लगाने को लेकर किसी भी तरह के संकेत नहीं दिए गए थे

मुंबई:

Mumbai Coronavirus Update: कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Epidemic) के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बीते रविवार को राज्य में वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी. इस ऐलान के बाद महाराष्ट्र में शनिवार और रविवार को रेस्टोरेंट, सिनेमाहॉल, मॉल और बार पूरी तरह से बंद रहेंगे. बता दें कि पिछले हफ्ते शुक्रवार को कोरोना की वजह से बिगड़ते हालात को देखते हुए कैबिनेट सेक्रेटरी की अध्यक्षता में हाई लेवल मीटिंग हुई थी. हालांकि उस बैठक में सरकार की ओर से लॉकडाउन लगाने को लेकर किसी भी तरह के संकेत नहीं दिए गए थे. वहीं रविवार को सरकार ने अचानक बड़ा फैसला लेते हुए वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया. राज्य में कोरोना के बिगड़ते हालात की वजह से उत्तर भारत को आने वानी ट्रेनों की बुकिंग भी लगातार Regret हो रही है.

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज के आर्च का काम पूरा किया, एफिल टॉवर से भी है ऊंचा

वीकेंड लॉकडाउन की वजह से ट्रेनों में भारी भीड़
उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव, छुट्टियां, शादियों का सीजन और महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन की वजह से ट्रेनों में भारी भीड़ देखी जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार का कहना है कि स्टेशन परिसर में सिर्फ आरक्षित टिकट वाले यात्रियों को ही आने और यात्रा की अनुमति दी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्लेटफॉर्म पर भीड़ कम हो इसके लिए प्‍लेटफॉर्म टिकट के दाम भी बढ़ाकर 50 रुपये तक कर दिए गए हैं.

पिछले 15 दिन से चलाई जा रही हैं स्पेशल ट्रेनें
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रेलवे के द्वारा भीड़ को कम करने के लिए पिछले 15 दिन से लगातार विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं. हालांकि अभी रेलवे के द्वारा पहले के मुकाबले आधी क्षमता में ट्रेनें चलाई जा रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना संक्रमण के बढ़ने और लॉकडाउन की वजह से इंडस्ट्रियल एरिया में काम करने वाले मजदूर पलायन को मजबूर हो रहे हैं.