logo-image

अमूल-पराग के बाद मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, दिल्ली-NCR में ये है नई कीमत

दिल्ली-एनसीआर में आम आदमी को बड़ा झटका लगा है. अमूल और पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड के बाद मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. डेयरी फर्म मदर डेयरी ने 2 रुपये प्रति लीटर दूध की कीमत बढ़ा दी है.

Updated on: 05 Mar 2022, 05:22 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में आम आदमी को बड़ा झटका लगा है. अमूल और पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड के बाद मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. डेयरी फर्म मदर डेयरी ने 2 रुपये प्रति लीटर दूध की कीमत बढ़ा दी है. अब लोगों को मदर डेयरी के फुल क्रीम दूध 59 रुपये प्रति लीटर और टोंड मिल्क 49 रुपये प्रति लीटर में मिलेंगे. दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी दूध की नई कीमत रविवार से लागू होगी. 

आपको बता दें कि इससे पहले अमूल (Amul) और पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड (Parag Milk Foods) ने भी दूध के दाम में बढ़ोतरी कर दी है. डेयरी फर्म पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने एक मार्च 2022 से गोवर्धन ब्रांड के गाय के दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. पराग मिल्क का कहना है कि कीमतों में हुई इस बढ़ोतरी के साथ गोवर्धन गोल्ड दूध की कीमत अब 48 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 50 रुपये हो गई है. टोंड मिल्क गोवर्धन फ्रेश की कीमत अब 46 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 48 रुपये हो गई है. 

वहीं, पिछले दिनों दूध और दुग्ध उत्पादों की दिग्गज कंपनी अमूल ने भी मेट्रो बाजार- दिल्ली एनसीआर, अहमदाबाद, मुंबई और कोलकाता के लिए दूध की दरों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की थी. गौरतलब है कि यह दूसरी बार है, जब ब्रांड इस वित्तवर्ष में अपनी दरों में बढ़ोतरी कर रहा है. गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ) के मुताबिक, इन चारों शहरों में फुल क्रीम दूध की कीमत 58 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 60 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.